window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); *पिता पुत्र ने कलेक्टर, एसपी से लगाई कार्यवाही की गुहार, न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या की दी चेतावनी* - MPCG News

*पिता पुत्र ने कलेक्टर, एसपी से लगाई कार्यवाही की गुहार, न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या की दी चेतावनी*

*नाली के विवाद में 20 साल से परेशान करने का आरोप*

 

बैतूल

भीमपुर ब्लॉक के दामजीपुरा में पिछले 20 सालों से नाली के विवाद का निराकरण नहीं होने के चलते आपसी रंजिश बढ़ती जा रही है। बुधवार को पीड़ित पक्ष ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर कलेक्टर, एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। दबंगो की प्रताड़ना से तंग आकर कलेक्ट्रेट पहुंचे पिता पुत्र ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अनावेदक के खिलाफ अगर जल्द कार्यवाही नहीं की जाती है तो वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर होंगे।

*शिकायतकर्ता सरफराज पिता वकील अहमद खान निवासी दामजीपुरा*

ने शिकायत आवेदन में बताया कि वह पिछले 30 साल से दामजीपुरा क्षेत्र में निवास कर रहे हैं पिछले 20 वर्षों से वहां पर निवासरत मुस्ताक अली पिता रज्जाक उन्हें नाली के विवाद में परेशान कर रहा है। इसकी शिकायत जब भी दामजीपुरा चौकी में की जाती है, अपनी दबंगई से अनावेदक द्वारा शिकायत भी हटवा दी जाती है। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में अनावेदक द्वारा इसी नाली के विवाद के चलते उनके साथ मारपीट की गई। अनावेदक इस हद तक आ गए हैं कि ऊलजुलूल आरोप लगाकर कलेक्ट्रेट में भी झूठी शिकायत कर रहे हैं। दबंगों द्वारा क्षेत्र में छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है, रात में भी दरवाजा ठोकर परेशान करते हैं।
शिकायत के बाद भी पुलिस नहीं करती कार्यवाही
शिकायतकर्ता का आरोप है कि अनावेदक कई बार विवाद में मुर्गी काटने का छूरा लेकर आया। इसकी शिकायत उन्होंने दामजीपुरा पुलिस चौकी में भी की, लेकिन आज तक अनावेदक के खिलाफ पुलिस द्वारा आमर्स एक्ट की कार्यवाही नहीं की गई। पीड़ित का कहना है कि वह बहुत प्रताड़ित हो चुके हैं, पूरा परिवार दबंग की प्रताड़ना से भयभीत है। कार्यवाही नहीं होती है तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

*यह है पूरा मामला*

कलेक्टर, एसपी को सौंपे गए शिकायत आवेदन में उल्लेख किया गया है कि अनावेदक और आवेदक आपस में पड़ोसी है। अनावेदक आवेदक को 20 वर्षो से आए दिन परेशान करते रहते है। एक नाली को लेकर वाद विवाद करते रहते है और मारपीट कर गंदी गंदी गाली गलौच भी करते है। पूर्व में अनावेदक ने रिपोर्ट की फिर आवेदक ने रिपोर्ट दिनांक 17/11/2022 के लिखाई और अनावेदक के उपर धाराए भी लगी धारा भा.द.सं. 1860 धारा 294, 323, 506,34 इतनी धाराए लगी तो अनावेदक कहने लगे कि. यदि तुम लोग रिपोर्ट वापस नही लेते है तो हम तुम लोगों को किसी अन्य आदिवासी व्यक्ति को ले जाकर तुम्हारी झूठी शिकायत कर तुम्हे फसा देंगे। आवेदक के विरुद्ध अनावेदकगण मुश्ताक अली पिता रज्जाक अली, सोमा वल्द छन्नू के द्वारा कलेक्टर जन सुनवाई में झूठी शिकायत की गई है। आवेदक ने दिनांक 17/11/2023 को रिपोर्ट की फिर बाद में दिनांक 20/08/2023 को चौकी प्रभारी दामजीपुरा में सूचना दी वहा भी आवेदक ने एक आवेदन पेश किया गया। पूर्व में भी अनावेदक तथा उसके रिश्तेदारों ने तत्कालीन पुलिस आरक्षक खातरकर पुलिस चौकी दामजीपुरा खातरकर से मारपीट की थी और जानलेवा हमला किया था। जिसकी रिपोर्ट मोहदा थाना में दर्ज हैं। पूर्व में दामजीपुरा में एक बारात आई थी बारातियों के साथ मारपीट की थी बारात का ट्रंक वगैरह जला दिया था। अनावेदक तथा अनावेदक का परिवार आपराधिक प्रवृत्ति के लोग है इनका रिकॉर्ड खराब है तथा कई बार जेल भी जा चुके है। आवेदक को अनावेदक हमेशा मानसिक प्रताड़ना देते रहते है। गुंडा गर्दी करने में कोई कसर नही छोड़ते है। आवेदक तथा आवेदक की पत्नि बिस्मिल्ला बी दोनो ही शुगर और बी.पी.के मरीज है। आवेदक और उसके लड़के दुकान पर चले जाते है तो घर के महिलाओ को गंदी गंदी गालिया देकर मानसिक प्रताड़ित करते रहते है। आवेदक तथा उसके परिवार के कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उसके जिम्मेदार अनावेदक तथा उसका पूरा परिवार होगा। आवेदक के साथ अनावेदक लड़ाई झगड़ा करता है तो मुर्गी को काटने का छुरा लेकर आवेदक पर हमला करता है। कई बार हमला कर चुका है। अनावेदक मुर्गी की गाड़ी बीच रोड पर खड़ी कर देता है जिससे मोहल्ले वाले परेशान होते हैं। मोहल्ले वाले बोलते हैं तो गुंडगर्दी पर उतर आता हैं। अनावेदक-मुर्गी का धंधा करता है और आवेदक के घर के सामने मुर्गी भरी गाड़ी खड़ी कर देता है जिससे आवेदक की पत्नी पिछले 20 वर्षो से इन्फेकशन से पीड़ित है। अनावेदक के विरूद्ध शीघ्रातिशीघ्र दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग की गई है।

Related posts

जिले में चिन्हांकित 80 वर्ष से अधिक आयु और दिव्यांग मतदाताओं से घर पर ही कराया जा रहा है मतदान

MPCG NEWS

जिला जेल के कैदी भाइयों को सिखाया राजयोग बदला ना लेकर बदलने की दी सिख।

MPCG NEWS

डीएफओ पंकज कुमार कमल ने किया पदभार ग्रहण

MPCG NEWS

Leave a Comment