window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); पशु मेले में हुई अनियमितता को लेकर 15 पंच भूख हड़ताल पर, 6 माह से हो रही जांच की मांग, - MPCG News

पशु मेले में हुई अनियमितता को लेकर 15 पंच भूख हड़ताल पर, 6 माह से हो रही जांच की मांग,

 

समझाईस के लिए पहुंचे जनपद सीईओ,

22 सितंबर को ग्राम सभा,

 

धामनोद। धर्मपुरी जनपद पंचायत के ग्राम सुंद्रेल में पशु मेले में अनियमित का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। 6 महीने बाद 15 पंच अपनी शिकायत को लेकर एक बार फिर मैदान में है। अबकी बार पचों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल आरंभ कर दी है। हड़ताल के दूसरे दिन यानी बुधवार को जनपद सीईओ महेंद्र सिंह मांगेरिया उनसे मिलने पहुंचे। 22 सितंबर को ग्राम सभा आयोजित करने का आश्वासन भी दिया। हालांकि पंच जांच की मांग को लेकर अड़े हुए नजर आए।

 

आंदोलन पर बैठे पंच धर्मेंद्र पाटीदार ने बताया कि पशु मेले का मामला विगत छह माह पुराना है मेले में अनियमितता की जा रही है जिसकी शिकायत हमारे द्वारा उच्च अधिकारियों को की गई थी जांच दल आया भी था हमारे तथ्य सही भी पाए गए थे किंतु कानूनन कारवाई का अभाव रहा जनपद अधिकारियों द्वारा अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई, जिसको लेकर हम अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं जब तक मामले की जांच नहीं होती हम हमारी बात से नहीं हटेंगे। अधिकारी ने हमें ग्राम सभा के माध्यम से बैठक करके पशु बाजार को लेकर नई नीति बनाने की बात कही है निगरानी के लिए अधिकारियों को तैनात करने और वसूली के आधार पर आगामी कार्रवाई की बात कही।

 

इधर मौजूद मौके पर जनपद अधिकारी महेंद्र सिंह मांगेरिया ने बताया कि ग्राम सभा के तहत पशु मेले हेतु निर्णय लिए जाएंगे। पशु मेला संबंधित मामला सामने आया है।

Related posts

ज्वलंत मुद्दों पर विचार

MPCG NEWS

MP बावड़ी हादसा: VIDEO रेस्क्यू के दौरान गिरी महिला, मृतकों की संख्या 36 पहुंची

MPCG NEWS

MP बावड़ी हादसाः मृतकों की संख्या 35 पहुंची, 21 लोगों का शव बाहर निकाला गया

MPCG NEWS

Leave a Comment