window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए करें अधिक से अधिक पौधरोपण और बिगड़ते पर्यावरण को बचाएं विधायक - MPCG News

पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए करें अधिक से अधिक पौधरोपण और बिगड़ते पर्यावरण को बचाएं विधायक

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन में ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान अंतर्गत पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित
रायसेन।हमारे भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के पुनीत अवसर पर 5 जून को बुद्ध जयंती पार्क में एक पौधा लगाकर “एक पेड़ मां के नाम“ अभियान की शुरुआत की थी। आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा भोपाल में एक पेड़ मॉ के नाम अभियान अंतर्गत पौधरोपण किया गया है। पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए समर्पित इस अभियान में सभी नागरिकों की सहभागिता जरूरी है। सभी नागरिक अधिक से अधिक पौधे लगाएं तथा उनकी देखभाल और सुरक्षा बच्चों की परवरिश की तरह करें। यह विचार भाजपा विधायक डॉ प्रभु राम चौधरी ने रायसेन स्थित वीरांगना रानी अवंतीबाई पार्क में ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान अंतर्गत आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में व्यक्त किए।
विधायक डॉ चौधरी ने कहा कि वर्तमान में पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन महती आवश्यकता है। तापमान में हो रही वृद्धि को कम करने तथा भू-जल स्तर को ऊपर लाने अधिक से अधिक पौधरोपण जरूरी है। यही पौधे बड़े होकर वृक्ष का आकर लेंगे तथा वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने के साथ ही प्रदूषण नियंत्रण में भी योगदान देंगे। कार्यक्रम में कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा एक पेड़ मॉ के नाम अभियान के तहत सम्पूर्ण जिले में आयोजित किए जा रहे पौधरोपण कार्यक्रमों के बारे में बताया गया। उन्होंने सभी से ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान में सहभागिता कर पौधरोपण करने की अपील करते हुए कहा कि सभी वायुदूत एप पर रजिस्ट्रेशन भी करें तथा पौधरोपण कर उसकी फोटो एप पर अपलोड करें।
जनप्रतिनिधियों अधिकारियों नागरिकों ने पौधरोपण कर देखभाल का लिया संकल्प

रायसेन स्थित वीरांगना रानी अवंतीबाई पार्क में ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान अंतर्गत आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में विधायक डॉ प्रभुराम चौधरी जिला पंचायत अध्यक्ष यशवंत बबलू मीणा नगर पालिका अध्यक्ष सविता जमना सेन कलेक्टर अरविंद दुबे जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा एसडीएम मुकेश सिंह पीआरओ अनुभा सिंह ब्रजेश चतुर्वेदी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों द्वारा पौधरोपण किया गया।
इसके उपरांत विधायक डॉ चौधरी द्वारा सभी को रोपित किए गए पौधों की देखभाल करने का संकल्प दिलाया गया जिससे कि पौधे पेड़ का आकार ले सकें। कार्यक्रम में एसडीएम मुकेश सिंह सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री सीएमओ सुश्री सुरेखा जाटव सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related posts

रायसेन से दो जत्थे में 12 तीर्थ यात्री बाबा अमरनाथ यात्रा पर रवाना लोगों ने किया फूलमालाओं से स्वागत श्रद्धालुओं ने लगाई हर हर महादेव के जयकारे

MPCG NEWS

लायंस क्लब क्लब के शपथ ग्रहण समारोह हुआ

MPCG NEWS

फेविकोल के महिम जोड़ की तरह चिपके हुए हैं सरकारी कर्मचारी

MPCG NEWS

Leave a Comment