window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); धनबाद में बालू कारोबारियों के घर ईडी की रेड, मिथिलेश सिंह से हो रही है पूछताछ - MPCG News

धनबाद में बालू कारोबारियों के घर ईडी की रेड, मिथिलेश सिंह से हो रही है पूछताछ

 

रिपोर्टर मिलन पाठक

झारखंड के धनबाद में एक बार फिर ईडी ने दबिश दी है. बिहार के औरंगाबाद में हुए बालू घोटाले को लेकर ईडी ने धनबाद में दो जगहों पर छापेमारी की है. बिहार बालू घोटाले से जुड़े सुरेंद्र जिंदल और मिथिलेश सिंह दो बड़े नाम हैं. ईडी ने आज यानी गुरुवार (2 नवंबर) को इनके ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिथिलेश सिंह को ईडी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

बिहार के औरंगाबाद जिले में हुए 400 करोड़ रुपए के बालू घोटाले की जांच ईडी कर रही है. इस घोटाले के मुख्य व्यक्ति रहे जगनारायण सिंह उर्फ जगन सिंह और उनके बेटे इसी मामले में जेल में बंद हैं. इससे पहले भी ईडी ने 5 जून 2023 को पटना, रांची और धनबाद सहित 23 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

जयप्रकाश नगर और चंचनी कॉलोनी में छापेमारी

गुरुवार की सुबह ईडी की टीम ने जगनारायण सिंह के पार्टनर सुरेंद्र जिंदल और मिथिलेश सिंह के धनबाद स्थित ठिकानों पर छापेमारी शुरू की. धनबाद के जयप्रकाश नगर और चंचनी कॉलोनी स्थित आवासों पर ईडी छापेमारी कर रही है. तड़के सुबह ही ईडी की दो टीमें धनबाद पहुंची और मिथिलेश सिंह और सुरेंद्र जिंदल के आवास पर छापेमारी शुरू कर दी. बताया जा रहा है की मिथिलेश सिंह को ईडी ने पटना स्थित आवास से हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

सुरक्षा बलों के साथ ईडी ने की एंट्री

बता दें कि बिहार बालू खनन से जुड़े घोटाले को लेकर ईडी की टीम गुरुवार को झारखंड के धनबाद में छापेमारी कर रही है. ईडी की छापेमारी गुरुवार की सुबह से अलग-अलग स्थानों पर कर रही है. बालू कारोबारी जगनारायण सिंह के सहयोगी सुरेंद्र जिंदल और मिथिलेश सिंह के यहां छापेमारी जारी है. सभी जगहों पर सुरक्षा बलों के साथ ईडी ने एंट्री की. उसके बाद ईडी ने संबंधित आवासीय परिसरों को अंदर से बंद कर दिया. अंदर जाने या फिर किसी को भी बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी. जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम छापेमारी कर रही है और ईडी की टीम इस मामले पर फिलहाल कुछ भी कहने को तैयार नहीं है.

Related posts

जिला जेल के कैदी भाइयों को सिखाया राजयोग बदला ना लेकर बदलने की दी सिख।

MPCG NEWS

RTI में मिली 9 हजार पेज की जानकारी लेने बैलगाड़ी से पहुंचा एक्टिविस्ट

MPCG NEWS

आबकारी विभाग ने जिला में अवैध मदिरा परिवहन, संग्रहण तथा विक्रय की सघन जांच की

MPCG NEWS

Leave a Comment