window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); छिन्दवाड़ा: दर्दनाक हादसा, रिटर्निंग वॉल गिरने से चार मजदूर दबे - MPCG News

छिन्दवाड़ा: दर्दनाक हादसा, रिटर्निंग वॉल गिरने से चार मजदूर दबे

तीन की मौके पर मौत, एक की हालत गंभीर अस्पताल में भर्ती

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां रिटर्निग वॉल गिरने से तीन मजदूरों की दबकर मौत हो गई है। ये दर्दनाक हादसा मोहखेड़ ब्लॉक के जमुनियमाल इलाके में हुआ है। फिलहाल मृतकों के बारे में स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ पाई है। इधर घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल छिंदवाड़ा के मोहखेड़ के कुकड़ीखापा स्थित स्टाप डैम में मरम्मत कार्य के दौरान रिटर्निंग वॉल गिर गई। उसके नीचे दबने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा दोपहर तीन बजे का है।

जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा के कुकडीखापा के पास नाले में बने स्टाप डैम में रिलायंस फांउडेशन की ओर से मरम्मत कार्य किया जा रहा था। इसी दौरान रिटर्निंग वॉल की मिट्टी खोदने के दौरान वह भर भराकर गिर गई। हादसे में यहां काम कर रहे बिछुआ निवासी गणेश गजभिए, जित्तू नागवंशी, रामकिशोर नागवंशी और शिवप्रसाद भूते दीवार में दब गए। शिवप्रसाद को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया, जबकि जित्तू नागवंशी, रामकिशोर नागवंशी और गणेश गजभिए की जान नहीं बच पाई। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जेसीबी की मदद से निकाले गए शव, देरी से शुरू हुआ राहत कार्य

बता दें कि हादसा तीन बजे के आसपास हुआ। घटनास्थल दूर होने के कारण पौने घंटे बाद यहां पर प्रशासनिक अमला पहुंच पाया। जेसीबी की मदद से राहत कार्य शुरू किया गया। वहीं, सात बजे तक तीनों के शव बाहर निकाले गए।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के मोहखेड़ ब्लॉक में स्टॉप डैम की रिटेनिंग वॉल गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को इस असीम दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Related posts

मुलताई: व्यापम घोटाले के आरोपी डॉक्टर ने गिरफ्तार होने के एक दिन बाद भी 5 लाख रुपए के बिलों का किया भुगतान

MPCG NEWS

रेलकर्मियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

MPCG NEWS

बेटे ने पत्थर से कुचलकर पिता को उतारा मौत के घाट, कुछ दिन पहले आरोपी की पत्नी ने की थी आत्महत्या

MPCG NEWS

Leave a Comment