window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); चौकी प्रभारी विजय सिंह ने लिया शांति समिति की बैठक।होली त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की। - MPCG News

चौकी प्रभारी विजय सिंह ने लिया शांति समिति की बैठक।होली त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की।

लोकेशन

जिला सुरजपुर बसदेई छत्तीसगढ़

संवाददाता शत्रुघन तिवारी

 

हेड लाईन

पुलिस चौकी बसदेई में चौकी प्रभारी विजय सिंह ने लिया शांति समिति की बैठक।होली त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की।

 

*सूरजपुर बसदेई।* होली, ईद व रामनवमी का पर्व को दृष्टिगत् रखते हुए सर्व समुदाय के गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों की शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भा.पु.से.) ने जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो के मार्गदर्शन में थाना-चौकी प्रभारियों के द्वारा होली त्यौहार की शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक में गणमान्य नागरिकगण, जनप्रतिनिधि, समाज के जनप्रतिनिधयों से इस संबंध में आवश्यक सुझाव भी आमंत्रित किए गए। साथ ही कहा गया कि इन त्योहारों पर किसी भी प्रकार का विवाद ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। सभी प्रमुख स्थानों पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी और लगातार पेट्रोलिंग पार्टी गश्त करते रहेगी।

बैठक में चौकी प्रभारी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लगा हुआ है जिसका पालन करते हुए होली पर्व को आपसी भाईचारा एवं सौहाद्रपूर्ण ढंग से मनाए। होली में नशीले पदार्थ का सेवन न करें, किसी के ऊपर जबरन रंग न लगावें, ग्रीस एवं कांच युक्त रंगों का प्रयोग न करें, कोई भी अशोभनीय हरकत एवं शब्दों का प्रयोग न करें, यातायात नियमों का पालन करें, दो पहिया वाहन में तीन सवारी न चलने, शराब का सेवन न करने, हुडदंग, शोर शराबा न करने, किसी भी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थों का प्रयोग न करें, शहर/गांव में गाड़ियों में तेज आवाज में म्यूजिक चलाकर हुडदंग न करें एवं परिवर्तित दोपहिया वाहन साइलेंसर (तेज आवाज निकलने वाले फटाके की तरह) का प्रयोग न करें। वर्तमान में बोर्ड परीक्षाए चल रही है साउंड सिस्टम का उपयोग बिना अनुमति के न किया जाए तथा अनुमति प्राप्त होने पर धीमे आवाज में बजाया जाए। बैठक में दुपहिया वाहन में तीन सवारी, तेज चलाने वाले बाइकर्स, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के ऊपर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। सुरक्षा में लगें सुरक्षा कर्मियों का सहयोग करें, होलिका दहन सुरक्षित स्थान पर करें, इलेक्ट्रिक खंबों एवं तारों का ध्यान रखें एवं एक-दूसरे की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें। बैठक में सभी ने भरोसा दिया कि हर साल की तरह इस वर्ष भी सभी त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। प्राइम्स संदेश न्यूज से शत्रुघन तिवारी की रिपोर्ट।

Related posts

कलेक्टर ने स्वच्छ कोरिया *बनाने का किया आव्हान

MPCG NEWS

दोनों विधानसभा के लिए हुआ मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

MPCG NEWS

भाजपा प्रत्याशी भूलन सिंह मरावी का धुआधार दौरा कार्यक्रम जनता का भी मिल रहा है भरपूर आशीर्वाद।

MPCG NEWS

Leave a Comment