window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); घोड़ाडोंगरी: राजस्व की नाक के नीचे पिले सोने की तस्करी, डूल्हारा गाव में बड़ी मात्रा हो रही रेत चोरी - MPCG News

घोड़ाडोंगरी: राजस्व की नाक के नीचे पिले सोने की तस्करी, डूल्हारा गाव में बड़ी मात्रा हो रही रेत चोरी

कोयले के नाम से मशहूर डूल्हारा अब बना अवैध रेत का गढ़, लगाम कसने में विभाग नाकाम

घोड़ाडोंगरी, ब्यूरो रिपोर्ट। बैतुल जिले में बेखौफ रेत चोरो ने आतंक मचाने में कोई कसर नही छोड़ी तो वही घोड़ाडोंगरी तहसील अंतर्गत आने वाली रेत खदानों के आसपास की नदियों को छल्ली करने में सक्रियता दिखा रहे रेत चोर। जिले में पुलिस प्रशासन हो या खनिज विभाग इनको कोई फर्क नही पड़ता। साफ शब्दों में यह कहा जा सकता है कि प्रशासन या विभाग की मिलीभगत से धड़ल्ले से पिले सोने की चोरी हो रही है।

दरअसल मामला घोड़ाडोंगरी के दुल्हारा गाँव का है जहाँ नदियों और रेत खदानों से करोड़ो की रेत निकाली जा रही है जी हाँ रेत चोर कोई और नही है सत्ता धारी पार्टी भाजपा नेता के नाम से प्रसिद्ध और दो नम्बरी काम मे नम्बर एक नामी व्यक्ति फगन मर्सकोले है। पिछले एक सप्ताह से जोरो से रेत चोरी का काम करने वाले फगन ने हद पार कर दी। और प्रशासन को लाखों नही करोड़ो का नुकसान करने में जुट गए।

इतना ही नही कुछ दिन पूर्व कोयला चोरी की अखबार में खबर प्रकाशित होने पर भी इनके कान में जु तक नही रेंग रही साफ शब्दों में कहा जाए तो इतनी बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से रेत और कोयला माफिया की सांठगांठ कहा तक होगी इसका अंदाजा शायद ही उच्च स्तर के अधिकारियों को होगा। आपको बता दे फगन के ऊपर कुछ महीनों पूर्व में जिला बदर की कार्यवाही भी की जा चुकी है।

रोजाना 50 से 100 ट्रक रेत हो रही चोरी

ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि दुल्हारा गाँव से निकलने वाली रेत घोड़ाडोंगरी के टोल टैक्स से होकर गुजरती है जहाँ साफ सीसीटीवी में देखा सकता है। इतनी बड़ी मात्रा में रेत निकलना मतलब की प्रशासन को लाखों नही करोड़ो का नुकसान पहुचाने के बराबार होगा।

इनका कहना है –

बैतुल पुलिस अधीक्षक सीमाला प्रसाद
काल किया लेकिन काल नही लगा।

एसडीएम शाहपुर, अनिल सोनी
आपके द्वारा जानकारी दे दी गयी है कार्यवाही होगी

राजस्व निरीक्षक, भगवंत नागवंशी
जिले में कोई अधिकारी नही है सभी मांडवी गाव में तैनात रहे इसी का फायदा उठा रहे माफिया, प्रशासन को साथ लेकर जाऊंगा और कार्यवाही करूँगा।

Related posts

Betul News: बड़े भाई की हत्या करने वाले छोटे भाई को आजीवन कारावास

MPCG NEWS

चंद्रयान 3: रवानगी आज, चांद पर फतह के लिए होगी लॉन्चिंग, 40 दिन बाद छुएगा चांद

MPCG NEWS

MP में पहली बार हुई कैंसर सर्जरी: भोपाल एम्स के डॉक्टरों ने किया कमाल

MPCG NEWS

Leave a Comment