window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); कलेक्टर ने किया भारत निर्माण कोचिंग का औचक निरीक्षण* - MPCG News

कलेक्टर ने किया भारत निर्माण कोचिंग का औचक निरीक्षण*

 

 

 

*कलेक्टर ने किया भारत निर्माण कोचिंग का औचक निरीक्षण*

 

*व्यवस्थाओं और सुविधाओं में होगी बढ़ोत्तरी, पूर्ण मनोयोग से तैयारी करने दिए महत्वपूर्ण टिप्स*

 

कटनी -: जिले के प्रतिभाशाली युवाओं को शासकीय सेवा में स्वर्णिम भविष्य बनाने के लिए बेहतर और निशुल्क कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने की दृष्टि से जिला प्रशासन द्वारा 7 अगस्त से प्रारंभ की गई भारत निर्माण कोचिंग का आज बुधवार को कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद ने निरीक्षण किया। आज शाम करीब 5 बजे अचानक कलेक्टर श्री प्रसाद स्थानीय केसीएस कन्या विद्यालय पहुंचे, जहां संचालित हो रही भारत निर्माण कोचिंग की व्यवस्थाओं का उन्होंने जायजा लिया।

*सुविधाओं में इजाफा करने दिए निर्देश*

निरीक्षण दौरान कलेक्टर श्री प्रसाद ने कोचिंग हॉल को और अधिक व्यवस्थित और सुविधाजनक बनाने के निर्देश निगमायुक्त को दिए। साथ ही हॉल को वातानुकूलित करने, कोचिंग के लिए स्मार्ट बोर्ड की व्यवस्था करने और बैठक को और व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

*स्थापित की जाएगी लाइब्रेरी*

उन्होंने निरीक्षण दौरान केसीएस विद्यालय परिसर में ही कोचिंग के विद्यार्थियों के लिए एक लाइब्रेरी स्थापित करने के निर्देश देते हुए यहां पर प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित पुस्तकों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिससे विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने सभी चुनिंदा और लेटेस्ट स्टडी मैटेरियल इस लाइब्रेरी में रखने के लिए निर्देशित किया।

*विद्यार्थियों और शिक्षकों से की बातचीत*

कलेक्टर श्री प्रसाद ने यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों से परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में जानकारी ली और उन्हें मार्गदर्शन प्रदान किया। साथ ही उन्हें पूरी लगन से और लक्ष्य निर्धारित कर तैयारी करने संबंधी महत्वपूर्ण टिप्स दिए। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही इस सुविधा का उचित लाभ लेने उन्हें प्रेरित किया। शिक्षकों से बातचीत करते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को पढ़ाए जाने वाले विषयों और पैटर्न के बारे में जानकारी प्राप्त की। विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कोचिंग से संबंधित अन्य सुविधाओं के संबंध में भी विद्यार्थियों और शिक्षकों से राय और सुझाव प्राप्त किए।

Related posts

12लाख 14हजार की लागत से बनेगा दिव्यांग पार्क महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने किया गया दिव्यांग पार्क का भूमिपूजन

MPCG NEWS

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कलेक्टर एवं एस.पी ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

MPCG NEWS

तिलक कालेज में एनएसयूआई में मनाई गांधी जयंती।

MPCG NEWS

Leave a Comment