window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); VIDEO: MP में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या - MPCG News

VIDEO: MP में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या

कमलनाथ ने सरकार पर उठाए सवाल, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट, यही मप्र की पहचान बन गई है

मुरैना। मध्यप्रदेश में मुरैना जिले के लेपा गांव में जमीनी विवाद में एक ही परिवार के 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. एक पक्ष ने बदला लेने दूसरे पक्ष पर जमकर गोलियां बरसाई. इस फायरिंग में 3 महिला समेत 6 लोगों की मौत (6 people died due to firing in Morena of MP) हो गई. इस घटना को लेकर पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है. रोज कोई ना कोई घटना होती रहती है. यह सिस्टम बन गया है. यह मध्यप्रदेश की पहचान बन गई है.

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि मुरैना जिले में दिनदहाड़े 5 लोगों की हत्या का नृशंस मामला सामने आया है. मैं सभी मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं. यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए गंभीर चुनौती है. प्रदेश में एक के बाद एक कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाली घटनाएं हो रही हैं, लेकिन सरकार स्थिति पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है. मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि इस विषय में कानून के मुताबिक कार्यवाही की जाए और सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की जाए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो.

घटना सिहोनिया थाना इलाके के लेपा गांव का है. दरअसल मुरैना के सिहौनिया थाना क्षेत्र के लेपा गांव में जमीन विवाद में दो गुट (रंजीत तोमर व राधे तोमर) में खूनी संघर्ष हो गया. मारपीट के दौरान दोनों गुटों के लोगों ने लाठी डंडों से हमला कर दिया और बंदूक से फायरिंग कर दी. फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई. जिसमें दो बेटे, तीन बहू और पति शामिल है. मरने वालों की पहचान गजेंद्र, संजू, सत्यप्रकाश, मधु, विनोद और बबली के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही सिंघौनिया सहित आसपास के थानों से पुलिस बल लेपा गांव भेजा गया.

लेपा गांव में जमीन विवाद के दौरान मरने वालों में 3 पुरुष और 3 महिला शामिल है. सभी मृतक रंजीत तैमूर पक्ष के हैं. विवाद में मरने वालों में रंजीत के परिवार के सदस्य गजेंद्र तोमर, उनके बेटे संजू तोमर और फंडी तोमर की मौत होना बताया जा रहा है. साथ ही फंडी और संजू की पत्नियों की हालत नाजुक बनी हुई है. साथ में तीन घायल में वीरेंद्र तोमर, विनय तोमर और विनय की पत्नी हैं.

एएसपी राय सिंह नरवरिया का कहना है कि 2013 दो परिवार के बीच विवाद हुआ था. जिसमें एक की मौत हो गई थी और एक घायल हुआ था. यह मामला कोर्ट में चल रहा था. सहमति के बाद गांव में सब मिलकर रह रहे थे. अब आज गांव पहुंचने के बाद दूसरे पक्ष ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. जिससे 3 महिला समेत 6 लोगों की मौत हुई है. बाकी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. राजीनामा के बावजूद विवाद हुआ है.

बताया जाता है कि राधे पक्ष का परिवार 2013 के बाद गांव छोड़कर चला गया था. लेकिन वह कुछ दिन पहले ही गांव आया था. बताया जाता है कि यह परिवार किसी पुराने विवाद का बदला लेने के लिए गांव आया था. आज तक रणनीति बनाता रहा और शुक्रवार सुबह रंजीत के परिवार पर हमला कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. जमीन विवाद के चलते लेपा गांव में 2013 में भी मर्डर हुआ था. दोनों पक्षों में काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है.

Related posts

क्राइम: दो महिलाओं को जिंदा दफनाने की कोशिश, जमीनी विवाद के चलते धरने पर बैठी महिलाएं

MPCG NEWS

बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके, सुबह 8:44 बजे

MPCG NEWS

एलबीएस कॉलेज के एनएसएस इकाई द्वारा कलेक्टर कार्यालय में मतदान जागरूकता से संबंधित बैठक में सहभागिता दी गई

MPCG NEWS

Leave a Comment