window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); VIDEO: एमपी में नदी में कूदी युवती की जान बचाने वाले ‘टीपू सुल्तान’ का SP ने किया सम्मान - MPCG News

VIDEO: एमपी में नदी में कूदी युवती की जान बचाने वाले ‘टीपू सुल्तान’ का SP ने किया सम्मान

गोताखोर ने कड़ी मशक्कत के बाद बचाई जान 5 हजार नकद और प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

देवास। देवास में नए साल के दिन आत्महत्या करने के लिए क्षिप्रा नदी में कूदी युवती की जान बचाने वाले ‘टीपू सुल्तान’ को SP ने 5 हजार नकद इनाम और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने उसके इस साहसिक कार्य की जमकर प्रशंसा भी की।

कल जब देवास शहर नए साल का जश्न मना रहा था, तभी एबी रोड़ पर क्षिप्रा नदी के ब्रिज से 19 वर्षीय मोनाली नामक युवती ने आत्महत्या करने के लिए छलांग लगा दी थी। वहां मौजूद टीपू ने अपनी जान पर खेल कर उस युवती की जान बचाई। युवती की जान बचाने के लिए टीपू ने एक ट्रक को रोककर ड्राइवर से रस्सी ली और फिर रस्सी की मदद से नदी में कुद गया। बहादुर टीपू ने युवती को बाहर निकाला और फिर लोगों की मदद से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल युवती का निजी हॉस्पिटल के ICU में इलाज चल रहा है। जहाँ उसकी तबियत स्थिर है।

आज देवास एसपी डॉक्टर शिव दयाल सिंह ने साहसी युवक टीपू सुल्तान का SP ऑफिस में सम्मान किया। सम्मान में उसे एक प्रशस्ति पत्र और 5 हजार नकद इनाम देने के साथ ही उसे और क्षिप्रा बचाओ समिति को जीवन बचाने के लिए जरूरी संशाधन दिए। SP ने कहा कि युवक ने बहुत ही उत्कृष्ट और साहसिक कार्य किया है। ऐसे कार्य करने के लिए हम सब को भी आगे आना चाहिए।

Related posts

अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर बुजुर्गो का हुआ सम्मान

MPCG NEWS

मुलताई: भाजपा की नपाध्यक्ष विकास में भाजपा सरकार को बता रही है रोडा

MPCG NEWS

MP डेंगू अलर्टः जमीन या खाली प्लॉट पर पानी मिलने पर जुर्माना

MPCG NEWS

Leave a Comment