window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP में बंद होंगे अहाते, बैठकर शराब पीने पर भी लगी रोक, शिवराज कैबिनेट ने लिए फैसले - MPCG News

MP में बंद होंगे अहाते, बैठकर शराब पीने पर भी लगी रोक, शिवराज कैबिनेट ने लिए फैसले

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अध्यक्षता में रविवार को कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी। कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इन फैसलों की जानकारी दी है।

कैबिनेट में नई शराब नीति पर मुहर लगाई गई है। प्रदेश में शराब दुकान के अहाते बंद होंगे। इसके साथ ही अहाते पर बैठकर शराब पीने पर भी रोक लगाई गई है। मदिरा दुकानों में बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी। शैक्षणिक संस्थानों से शराब दुकान को 50 मीटर के दायरे को भी बढ़ाया जाएगा। जिसके बाद अब शैक्षणिक संस्थान और धार्मिक स्थलों से शराब दुकान 50 मीटर की जगह 100 मीटर दूर होंगी।

इसके अलावा सभी प्रकार की जुर्माने की राशि को बढ़ाया गया है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने अहाते बंद करने की मांग की थी। जिसके बाद कैबिनेट की बैठक में शराब दुकान के अहाते को बंद करने का निर्णय लिया गया।

Related posts

मुलताई: महिलाओ के धरना प्रदर्शन की हुई जीत, शराब दुकान का स्थान बदला

MPCG NEWS

MP ब्रेकिंग: खीर पूरी की जगह परोसा गया मांस, SDM से हुई शिकायत

MPCG NEWS

VIDEO: CM बोले, आपकी मेहनत से आपका एडमिशन मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईटी, आईआईएम में होता है तो फीस माता-पिता नहीं, सरकार भरेगी

MPCG NEWS

Leave a Comment