window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP: पुलिस कस्टडी में किसान की मौत: हाईकोर्ट ने CBI को सौंपा केस - MPCG News

MP: पुलिस कस्टडी में किसान की मौत: हाईकोर्ट ने CBI को सौंपा केस

6 पुलिसकर्मियों से 20 लाख रूपए वसूलने के दिए आदेश

ग्वालियर। ग्वालियर के बेलगड़ा थाने में पुलिस कस्टडी में एक किसान की मौत के मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए शासन को पीड़ित पक्ष को 20 लाख रूपए की क्षतिपूर्ति राशि देने के आदेश दिए हैं। ये राशि शासन दोषी पुलिसकर्मियों से वसूलेगा।

2019 में बेलगड़ा थाने में किसान सुरेश सिंह रावत की संदिग्ध मौत हुई थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए थे। साथ ही एएसआई सहित छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं पीड़ित पक्ष ने ग्वालियर हाईकोर्ट में न्याय की अर्जी लगाई थी।

आज इस मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि पुलिस ने जांच में आरोपियों को बचाने का काम किया है। 6 पुलिसकर्मियों की लापरवाही समाने आई है, इसलिए इस केस को सीबीआई को सौंपा जाता है। शासन पीड़ित पक्ष को 20 लाख रूपए की क्षतिपूर्ति राशि देगा और ये राशि शासन दोषी पुलिसकर्मियों से वसूलेगा। 64 पेज में जस्टिस जीएस आहूवलिया ने आदेश दिया है।

Related posts

Betul News: 3 कांग्रेस पार्षद पार्टी से निष्कासित: नगर परिषद के अध्यक्ष चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग

MPCG NEWS

Betul Crime Video: जेएच कालेज में प्रोफेसर के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को 24 घंटे के अन्दर गिरफ्तार

MPCG NEWS

मुलताई: अज्ञात वाहन की टक्कर से पिकअप मालिक की मौत

MPCG NEWS

Leave a Comment