window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); Corona ब्रेकिंग: MP में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार: 24 घंटे में सामने आए 29 नए केस - MPCG News

Corona ब्रेकिंग: MP में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार: 24 घंटे में सामने आए 29 नए केस

एक्टिव मरीजों की संख्या 126, स्वास्थ्य मंत्री ने की ये अपील

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना डरा है। प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में 29 नए मरीज सामने आए है। सबसे अधिक राजधानी भोपाल से 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं इंदौर से 11, जबलपुर और होशंगाबाद से 1-1 मरीज मिले है। राज्य में एक्टिव केस की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है। प्रदेश में एक्टिव मरीज की संख्या 126 है। वहीं पॉजिटिविटी दर 2.4 पहुंच गया है।

प्रदेश में कल 4 अप्रैल को 26 नए मामले सामने आए थे, जिसमें सबसे ज्यादा 14 मरीज भोपाल से मिले। कल इंदौर से 5, जबलपुर से 4 और ग्वालियर से 3 नए मरीजों की पुष्टि हुई। राजगढ़ से बीजेपी सांसद रोडमल नागर भी कोरोना पॉजिटिव निकले।

स्वास्थ्य मंत्री ने की ये अपील

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने माना कि कोरोना के केसेस बढ़ रहे है। इसे देखते हुए विभाग ने सभी जिला चिकित्सालयों और जिलों में अलर्ट जारी किया है। मंत्री प्रभु राम ने बताया कि पूरा स्वास्थ्य अमला लगातार अलर्ट पर हैं। सभी से अपील की जा रही है कि सतर्कता बरतें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। विभाग भी लगातार निगरानी बनाए रखा है। इस महीने 10 और 11 तारीख को मॉकड्रिल होगा। जिसमें सभी व्यवस्थाएं संपूर्ण रूप से चेक की जाएंगी।

अलर्ट जारी, मॉकड्रिल की तैयारी

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीज को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। मॉकड्रिल (mockdrill) को लेकर अस्पताल तैयारी कर रहे है। ऑक्सीजन प्लांट, बेड, दवाइयों की व्यवस्था को लेकर अब सरकारी अस्पतालों में चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है। 10 और 11 अप्रैल को मॉकड्रिल की जाएगी। जिसमें संसाधनों का आकलन करने को कहा है।

माकड्रिल के दौरान अस्पतालों में बिस्तर क्षमता, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर सहित बेड की नियत संख्या उपलब्धता सुनिश्चित करना है। हॉस्पिटल में उपलब्ध मानव संसाधन जिसमें डॉक्टर नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, आयुष डॉक्टर, आशा सहित अन्य फ्रंटलाइन वर्कर की उपलब्धता का पता चलेगा।

Related posts

बैतूल ब्रेकिंग: शासकीय शराब दुकान पर महिलाओं ने तालाबंदी कर दिया धरना

MPCG NEWS

बड़े हर्ष उल्लास के साथ रंगों के महापर्व होली का त्यौहार मनाया

MPCG NEWS

Big Braking: ट्रेन में समान चोरी होने पर रेलवे की होगी जिम्मेदारी और करनी होगी भरपाई: कंज्यूमर कोर्ट

MPCG NEWS

Leave a Comment