window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); करवा चौथ महापर्व:कई तरह के डिजाइनर करवा पहुंचे बाजार में साड़ी के रंग के करवा तलाश रहीं महिलाएं,बाजार में बढ़ी चहल-पहल खरीदारी करने पहुंच रहीं महिलाएं - MPCG News

करवा चौथ महापर्व:कई तरह के डिजाइनर करवा पहुंचे बाजार में साड़ी के रंग के करवा तलाश रहीं महिलाएं,बाजार में बढ़ी चहल-पहल खरीदारी करने पहुंच रहीं महिलाएं

करवा चौथ महापर्व:कई तरह के डिजाइनर करवा पहुंचे बाजार में साड़ी के रंग के करवा तलाश रहीं महिलाएं,बाजार में बढ़ी चहल-पहल खरीदारी करने पहुंच रहीं महिलाएं
*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन।शहर के सभी बाजार करवा चौथ महापर्व की खरीददारी के लिए बाजार गुलजार हैं।करवा, छलनी सीकेँ सुहाग सामग्री कैलेंडरों की खरीददारी के लिए महिलाओं की भारी भीड़ बाजार में उमड़ रही है।
मेहंदी पर रहेगा जोर
वहीं सुहागिन महिलाओं का सबसे अधिक जोर मेहंदी लगाने पर रहेगा। इसके लिए महिलाओं ने पहले से ब्यूटी पार्लर पर समय बुक कर लिया है। ब्यूटी पार्लर संचालक बबीता साहू पूजा साहू संगीता सोनी यासमीन खान ने बताया कि महिलाओं ने हाथों के साथ ही पैरों पर मेहंदी लगाने का आर्डर दिया है। इसके साथ ही महिलाओं ने मेकअप के लिए भी आर्डर दिए है। उनका कहना था कि अब ऐसे में उन्हें फुरसत नहीं मिलेगी।
बाजार में करवा चौथ महापर्व की खरीददारी के लिए 2-3 रोज पहले से ही बाजार में खासी चहल-पहल बढ़ गई है। खास कर महिलाएं अपने लिए सुंदर और आकर्षक करवा के साथ ही अन्य सामान की तलाश कर रही है। ऐसे में बाजार में जगह-जगह लगी करवा की दुकानों पर महिलाओं की खासी भीड़ उमड़ रही है। इस महापर्व को देखते हुए दुकानदारों ने भी कई तरह के आकर्षक और डिजाइनर करवा बुलाए हैं।
पिछले 3-4 दिनों से बाजार में करवा चौथ की धूम मची हुई है। करवा चौथ के लिए कपड़ों की खरीदारी पूरी होने के बाद अब महिलाएं पूजा के लिए करवा तलाश रही है। इन दिनों बाजार में 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक के करवे मिल रहे है। दुकानदारों ने इस पर्व को यादगार बनाने के लिए आकर्षक करवे तैयार किए है। स्थानीय कुम्हारों ने भी इस बार कई प्रकार के डिजाइनर और विभिन्न रंगों के करवे बनाए है। करवा विक्रेता सुनील महोविया लखन विशाल चक्रव्र्ती ने बताया कि इस पर्व पर महिलाएं खास कर अपने ड्रेस के मैच करते हुए करवे की मांग करती है। इसके साथ ही सुहाग का अन्य सामान भी प्रमुख रहता है। ऐसे में उनके पास हर तरह के कलर के करवे है।
विदित हो कि महिलाएं अपने पति की लंबी आयु एवं परिवार की सुख समृद्धि के लिए करवाचौथ पर कठिन निर्जला व्रत करती है। पूरे दिन व्रत रहने के बाद शाम को चंद्रोदय के बाद चांद और पति छलनी से दर्शन कर पूजन के बाद व्रत का पारण करती हैं।

Related posts

महु पथरई हनुमान मंदिर पर रामायण एवं सुंदरकांड का किया आयोजन

MPCG NEWS

कार की घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

MPCG NEWS

आबकारी विभाग ने जिला में अवैध मदिरा परिवहन, संग्रहण तथा विक्रय की सघन जांच की

MPCG NEWS

Leave a Comment