window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सभी पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने गंभीरता से काम करें- कलेक्टर दुबे - MPCG News

सभी पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने गंभीरता से काम करें- कलेक्टर दुबे

सभी पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने गंभीरता से काम करें- कलेक्टर दुबे
कलेक्टर दुबे ने वीसी के माध्यम से की आयुष्मान भारत तथा सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा
*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक सह वीडियो कॉफ्रेंस में कलेक्टर अरविंद दुबे ने आयुष्मान भारत योजना के तहत जिले में शेष रहे हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के कार्य की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने निकायवार और जनपदवार आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य की प्रगति की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी पात्र हितग्राहियों के कार्ड बनाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर दुबे ने जनपद पंचायत सीईओ सीएमओ बीएमओ सीडीपीओ सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर सघन मॉनीटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निकाय और जनपदों में जो आइडी बनी हुई हैं। वह सभी एक्टिव रहें और तेजी से कार्ड बनाने का कार्य किया जाए। प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा प्रतिदिन कम से कम 25 आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही की जाए। इसी प्रकार पंचायत सचिव वार्ड प्रभारी सहित अन्य अमले द्वारा भी अधिक से अधिक आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
बैठक में कलेक्टर दुबे ने नगरीय निकायों तथा जनपद पंचायतों में लंबित सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिक से अधिक शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सी ग्रेड में शामिल बेगमगंज सांची तथा मण्डीदीप को बी ग्रेड में आने के लिए निर्देशित किया। साथ ही बी ग्रेड वाले निकायों को ए ग्रेड में आने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर दुबे ने सभी सीएमओ को नगरीय क्षेत्रों में डेंगू से बचाव हेतु फॉगिंग कराने के निर्देश दिए। साथ ही खाली प्लाटों आदि में भरे हुए पानी को निकलवाने के भी निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया एसडीएम मुकेश सिंह सहित महिला बाल विकास स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। अनुभागों से जनपद पंचायत सीईओ सीएमओ बीएमओ तथा सीडीपीओ सहित अन्य अधिकारी वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Related posts

नई व्यवस्था… 6-6 माह का राशन एक साथ लेने वालों की शामत

MPCG NEWS

*• आर्थिक कमजोरी नहीं बनेगी प्रतिभावान युवाओं के स्वर्णिम भविष्य की राह में रोड़ा* *• कटनी कलेक्टर की अभिनव पहल*

MPCG NEWS

अतिक्रमित भूमियों से अतिक्रमण हटाने शासन प्रशासन को आ रहा पसीना। ग्राम पंचायत के पत्र को भी किया जा रहा नजर अंदाज,बेदखली आदेश तक सिमिट कर रह जाती है कार्यवाही।

MPCG NEWS

Leave a Comment