window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); जिले के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह पंवार के प्रभार के जिले रायसेन में एक अधिकारी के पास दो जिलों का भार,दूसरे जिलों के अधिकारियों पर आश्रित प्रमुख विभाग,छोटे जिले में नहीं आना चाहते अधिकारी - MPCG News

जिले के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह पंवार के प्रभार के जिले रायसेन में एक अधिकारी के पास दो जिलों का भार,दूसरे जिलों के अधिकारियों पर आश्रित प्रमुख विभाग,छोटे जिले में नहीं आना चाहते अधिकारी

जिले के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह पंवार के प्रभार के जिले रायसेन में एक अधिकारी के पास दो जिलों का भार,दूसरे जिलों के अधिकारियों पर आश्रित प्रमुख विभाग,छोटे जिले में नहीं आना चाहते अधिकारी

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन। रायसेन जिले के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह पंवार के गृह जिले रायसेन में एक अधिकारी के पास दो-दो जिलों के प्रभार सौंपे गए हैं ।जिससे कामकाज पर बुरा असर पड़ रहा है।टीएल और जनसुनवाई की बैठक इन अधिकारियों के लिए दुविधा औऱ परेशानियों का सामना करना पड़ता है सो अलग बात है। पीएम सड़क परियोजना अधिकारी वायके सक्सेना रायसेन सीहोर और सहदेव नागले रायसेन विदिशा जिले का चार्ज गई।विदिशा कलेक्टर ने नागले को जमकर फटकार लगाते हुए शोकाज नोटिस थमाया है।उप पंजीयक एवं सहकारिता अधिकारी बाघमारे रायसेन और भोपाल जिला खेल अधिकारी जलज चतुर्वेदी रायसेन के अलावा भोपाल का कार्यभार संभाले हुए हैं।अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कार्यालय अधिकारी संगीता जायसवाल रायसेनऔर विदिशा जिलों का प्रभार सौंपा गया है।
संदीप वर्मा फ़ूड इंस्पेक्टर विदिशा रायसेन,नापतोल अधिकारी जेके भावसार रायसेन और भोपाल का प्रभार दिया गया है।सहायक कृषि यंत्र विभाग रायसेन के वीएस कोठारी 2017 से रायसेन में जमे हुए हैं।भोपाल संभाग के जिलों के प्रभार संभाले।वह हफ्तेभर में सिर्फ एक बार रायसेन दफ्तर आते हैं।वैसे भी रायसेन जिला केंद्रीय कृषि व ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष प्रभाव वाला जिला है।इस रायसेन जिले की दुर्गति किसी से छुपी नहीं है।
जानकारों की माने तो यह रायसेन जिले की स्थिति तो और भी अलग हो गई है। ऐसे में अब इस जिले में आने के लिए अधिकारी तैयार होते नहीं दिखाई दे रहे है। यही कारण है कि रायसेन जिले में भी 6 विभागों को छोड़ दिया जाए तो आज तक किसी भी विभाग में अधिकारी की नियुक्ति नहीं हो सकी है।
स्थानांतरण किया तो ले लिया स्टे
कुछ दिन पूर्व शासन स्तर से रायसेन जिले के कुछ अफसरों का स्थानांतरण किया गया था लेकिन इन्होंने आज तक अपना पदभार ग्रहण नहीं किया है। बताया जा रहा है कि इन्होंने अपने स्थानांतरण पर स्टे ले लिया है।
पिछले कुछ समय से रायसेन जिले के अनेक प्रमुख विभाग दूसरे जिले के अधिकारियों के भरोसे चल रहे है। ऐसे में जहां विभागों के काम प्रभावित हो रहे है तो वहीं आमजन को भी परेशान होना पड़ रहा है। इसके बाद भी इस पर किसी का ध्यान नहीं है।
पिछले कुछ समय से जिले से अधिकारियों के जाने का सिलसिला तो जारी है लेकिन आने के लिए अधिकारी कतरा रहे है। यही कारण है कि कई विभाग पिछले दो सालों से दूसरे जिले के अधिकारियों के प्रभार के भरोसे चल रहे है। ऐसे में लोगों को भी इसका खामियाजा उठाना पड़ रहा है।

Related posts

टीएल बैठक में की गई सीएम हेल्पलाईन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा

MPCG NEWS

सिलवानी विधायक देवेंद्र पटेल ने किया हैजा प्रभावित गांव का दौरा ग्रामीणजनों का हालचाल जाना बोले आपको हरसंभव इलाज दिया जाएगा

MPCG NEWS

अज्ञात चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में रहे नाकाम

MPCG NEWS

Leave a Comment