window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP ब्रेकिंग: घरेलू बकाया बिजली बिल होगा माफ, बिजली बिल को लेकर सरकार का फैसला - MPCG News

MP ब्रेकिंग: घरेलू बकाया बिजली बिल होगा माफ, बिजली बिल को लेकर सरकार का फैसला

एक किलोवॉट तक के घरेलू बकाया बिल माफ, आदेश जारी…

भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बढ़े हुए बिजली बिल को लेकर बड़ा फैसला लिया है। घरेलू बिजली बिलों की वसूली पर रोक का आदेश जारी कर दिया है। जिसके बाद अब एक किलोवाट तक के कनेक्शन पर वसूली नहीं होगी। सरकार सभी बकाया बिलों की जांच कराएगी ? एक सितंबर से सिर्फ चालू माह का बिल वसूला जाएगा।

प्रदेश में घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के बिल को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। उपभोक्ताओं को फिलहाल वर्तमान देयक ही दिये जाने के आदेश जारी किये गये हैं। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की घोषणा अनुसार एक किलोवॉट तक के घरेलू उपभोक्ताओं के बकाया बिलों की राशि को स्थगित किया गया है। बिलों की जांच के बाद ही स्थगित बिलों के भुगतान पर निर्णय लिया जाएगा। निर्णय होने तक बकाया राशि पर सरचार्ज नहीं लगाया जाएगा।

मंत्री तोमर ने बताया कि एक सितंबर 2023 से एक किलोवॉट तक के सभी बिजली उपभोक्ताओं को केवल चालू माह के ही देयक दिये जाएंगे। इस संबंध में सभी विद्युत वितरण कंपनियों के प्रबंध संचालक को निर्देश जारी कर दिये गये हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में एक किलोवॉट तक के घरेलू उपभोक्ता एक करोड़ हैं। इनमें से 69 लाख 86 हजार उपभोक्ताओं के कुल 4 हजार 15 करोड़ रुपये बकाया हैं।

Related posts

Fact : 10 वीं बोर्ड की परीक्षाएं अब नहीं होंगी, नयी शिक्षा नीति के तहत, जानिए इस वायरल दावे का सच

MPCG NEWS

छिन्दवाड़ा: दर्दनाक हादसा, रिटर्निंग वॉल गिरने से चार मजदूर दबे

MPCG NEWS

क्या है हिट एंड रन कानून, क्यों सड़क पर उतरे ड्राइवर, बदलाव के पीछे की वजह क्या ?

MPCG NEWS

Leave a Comment