window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP में गरीबों के लिए आए PDS चावल की कालाबाजारी - MPCG News

MP में गरीबों के लिए आए PDS चावल की कालाबाजारी

2 पिकअप से 63 क्विंटल चावल बरामद, राजस्थान में बेचने की थी तैयारी

मध्यप्रदेश में सरकारी चावल की कालाबाजारी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। श्योपुर पुलिस ने राजस्थान की ओर जा रहे सरकारी चावल से भरे दो पिकअप जब्त किए हैं। दोनों गाड़ियों से दो लाख 40 हजार रुपये कीमत का सरकारी चावल बरामद हुआ है।

एएसपी सतेंद्र सिंह तोमर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एसपी आलोक कुमार सिंह को मुखबिर द्वारा फोन पर जानकारी दी गई थी कि राशन माफिया पीडीएस के चावल से भरी दो लोडिंग गाड़ियां को लेकर राजस्थान के खातोली में बेचने के लिए जा रहे हैं। इस पर एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीओपी राजू रजक और फूड विभाग की टीम को मौके पर भेजकर दोनों गाड़ियों को जलालपुरा गांव के पास जब्त करा लिया। जिसके बाद दोनों गाड़ियों से करीब 63 क्विंटल चावल बरामद किया गया है, जिसकी सैंपलिंग करवाकर खाद विभाग की टीम ने जांच के लिए भेज दिया है।

गाड़ियों के ड्राइवरों से पूछताछ के बाद पुलिस को जानकारी मिली के यह माल बिट्टू उर्फ आनंद अग्रवाल और दिनेश गर्ग बारदाने वाले का है, जिन पर पुलिस ने 3/7 ईसी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। इस कार्रवाई में श्योपुर एसडीओपी राजू रजक की अहम भूमिका रही है। वहीं जिला खाद्य अधिकारी सुनील शर्मा का कहना है कि पकड़ी गई दोनों गाड़ियों में चावल मिला है, जिसकी सैंपलिंग करवा कर जांच कराई जा रही है। शुरुआत में कोई भी कागजात संबंधित लोग नहीं बता सके हैं, पुलिस से भी शिकायत की गई है।

Related posts

बैतूल बड़ा हादसा: मतदान ड्यूटी से लौट रहे सुरक्षाकर्मियों से भरी बस पलटी, कई जवान घायल

MPCG NEWS

VIDEO: एमपी में अनोखा विवाह: बछड़े और बछिया की कराई शादी, 800 से अधिक लोग हुए शामिल

MPCG NEWS

VIDEO: MP में दिल दहलाने वाली घटना, बीच सड़क पर युवक जिंदा जला, मौत से पहले चिल्लाता रहा, मुझे बचा लो

MPCG NEWS

Leave a Comment