window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP डेंगू अलर्टः जमीन या खाली प्लॉट पर पानी मिलने पर जुर्माना - MPCG News

MP डेंगू अलर्टः जमीन या खाली प्लॉट पर पानी मिलने पर जुर्माना

भोपाल नगर निगम में 25 से अधिक भू-मालिकों पर हो चुकी कार्रवाई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बढ़ते डेंगू के केस को लेकर नगर निगम अलर्ट मोड पर है। इसी कड़ी में डेंगू फैलने से रोकने मच्छरों के पनपने वाले जगहों जैसे जमीन या खाली प्लॉट पर पानी मिलने पर निगम प्रशासन द्वारा अब जुर्माना लगाया जाएगा। 3 दिनों की चेतावनी के बाद नगर निगम प्रशासन ने ऐसे जमीन मालिकों पर कार्रवाई भी शुरू की है।

यह कार्रवाई डेंगू-मलेरिया न फैले इसलिए की जा रही है। निगम की टीमें हर रोज कार्रवाई करने के लिए मैदान में उतर रही है। अब तक 25 से अधिक भू-मालिकों पर कार्रवाई की जा चुकी है। निगम ने सफाई के बाद कीटनाशक रसायनों का छिड़काव भी कराया है। कोलार के अधिकांश इलाकों में खाली प्लॉट में पानी भरा मिला है।

यहां से बड़ी संख्या में केस निकल रहे हैं। होशंगाबाद रोड की कॉलोनियों में भी ऐसे हालात हैं। शहर के अशोका गार्डन, छोला, करोंद समेत कई जगह यह स्थिति बनी हुई है। निगम की टीमें यहां घूम घूमकर कार्रवाई कर रही है।

Related posts

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग से प्राप्त प्रकरणों के निराकरण हेतु जनपद कार्यालयों में लगाए गए शिविर

MPCG NEWS

VIDEO: एमपी में नदी में कूदी युवती की जान बचाने वाले ‘टीपू सुल्तान’ का SP ने किया सम्मान

MPCG NEWS

MP में घूस लेते महिला इंजीनियर गिरफ्तार: EOW ने 15 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

MPCG NEWS

Leave a Comment