window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); धर्म युग सेवा संगठन के द्वारा गौ माता का किया जा रहा अंतिम संस्कार। - MPCG News

धर्म युग सेवा संगठन के द्वारा गौ माता का किया जा रहा अंतिम संस्कार।

 

परासिया।     राकेश कुमार बारासिया

धर्म युग सेवा ऑर्गेनाइजेशन परासिया के संस्थापक एवं डायरेक्टर सतीश डहेरिया एवं उनकी समस्त टीम के द्वारा गौ माता का अंतिम संस्कार किया ज रहा है साथ ही साथ वृक्षारोपण का कार्य भी किया जा रहा है।

धर्मयुग सेवा ऑर्गेनाइजेशन को गौ माता का अंतिम संस्कार करने एवं साथ ही साथ वृक्षारोपण के कार्य करने के लिए पातालकोट आयुर्वेदिक इंडस्ट्री के संचालक शैलेंद्र कुमार विश्वकर्मा ने यह सलाह दी थी। शास्त्रों के अनुसार यदि हम गौ माता का अंतिम संस्कार करते हैं तो हमारी जो भी शरीर में असाध्य बीमारी होती है वह दूर हो जाती है एवं साथ ही पितृ दोष खत्म हो जाता है एवं 33 कोटी देवी देवताओं का आशीर्वाद हमारे ऊपर हमेशा बना रहता है। इसके साथ ही पर्यावरण में जो गौ माता की शव की वजह से जो दुर्गंध एवं कीटाणु फैलते हैं वह भी दूर हो जाते हैं एवं पर्यावरण स्वच्छ एवं सुंदर बना रहता है इसी विचार से प्रेरित होकर संगठन ने गौ माता के शव का अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया एवं इस कार्य को वह निरंतर प्रगतिशील बनाए रखने के लिए प्रयत्नशील है। अब तक लगभग 40 गौ माता का अंतिम संस्कार संगठन के द्वारा किया जा चुका है यह कार्य समाज के लिए सराहनीय कार्य है एवं नागरिकों द्वारा इस नेक एवं सराहनीय कार्य के लिए साधुवाद दिया जा रहा है।

Related posts

MP ब्रेकिंग: कुबेरेश्वर धाम में अब नहीं बांटे जाएंगे रुद्राक्ष, मचे हाहकार के बाद बड़ा फैसला

MPCG NEWS

VIDEO: कुबेरेश्वर धाम के रुद्राक्ष महोत्सव में 2 लाख की जगह पहुंचे करीब 10 लाख श्रद्धालु

MPCG NEWS

श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 31 मार्च से

MPCG NEWS

Leave a Comment