window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); धड़ल्ले से चल रही निर्माण कार्य में जेसीबी अधिकारी मौन। आदिवासी विकास खंड में मजदूरों का निरंतर हो रहा पलायन - MPCG News

धड़ल्ले से चल रही निर्माण कार्य में जेसीबी अधिकारी मौन। आदिवासी विकास खंड में मजदूरों का निरंतर हो रहा पलायन

मजदूरों के पेट पर सरकारी नुमाइंदे मार रहे लात

जुन्नारदेव, संवाददाता

ग्राम पंचायतों में इन दिनों भ्रष्टाचार अमर बेल की माफिक फैल गया है। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत निर्माण कार्य में बेधड़क जेसीबी मशीन से काम कराया जाता है।जनपद पंचायत जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत पुरैना खालशा,करमोहनी बंदी,कोल्हिया,नौलाखापा,बिचवेहरी के बाद अब छिन्दीकामथ ग्राम पंचायत द्वारा एक व्यक्ति को उपकृत निजी खेत में निस्तारी तालाब का निर्माण कराया जा रहा है। कृषक धनिराम की भूमि के किनारे से तालाब की जल निकासी दी जा रही है। जिससे पानी ओवरफ्लो होने पर खेत की मिट्टी बह जाएगी वही तालाब का पटल जेसीबी मशीन खोदकर उसी स्थान की दोमट मिट्टी से पटल की भराई की जा रही है। पटल में उच्च स्तर की काली मिट्टी डाल कर पटल को मजबूत बनाया जाना चाहिए लेकिन जल्दबाजी के फिराक में रात के अंधेरे में जेसीबी से काम करवाया गया। रोजगार सहायक किशोर यदुवंशी द्वारा मनमाने ढंग से प्रशासनिक नियमो की धज्जिया उढ़ा कर व्यापक भस्टाचार किया जा रहा है पूर्व के निर्माण कार्यों में रोजगार सहायक किशोर यदुवंशी के द्वारा स्टाफ डेम, तालाब निर्माण कार्य में भारी अनियमितता की गई जिस कारण एक साल में ही स्टाप डेम,तालाब फूट गए और जलसंरक्षण नही हुआ।

 

ऐसे घटिया निर्माण की निष्पक्ष जाँच कि जाए तो दुध का दुध ओर पानी का पानी हो जाएगा। सरपंच सचिव ओर रोजगार सहायक की मिलीभगत से ग्राम पंचायत में रोजगार गारंटी योजना के तहत मजदूरों को काम नही देकर मशीन से कार्य कराया गया जिस वजह से गांव से लोग काम करने परदेश जाते हैं लेकिन लोकल में काम नही मिलता कुछ चुनिंदा लोगों की हाजिरी भरकर जमकर भ्रष्टाचार किया जाता है।

इनका कहना है
जेसीबी मशीन चलाया नहीं है सिर्फ जुताई कार्य करवाया गया है
किशोर यदुवंशी
रोजगार सहायक
छिन्दी कामथ

Related posts

कर्मचारी नहीं उठाते फोन बिजली उपभोक्ता परेशान बिजली आई नहीं ठीक होने का आ गया मैसेज

MPCG NEWS

छात्रा कुमारी ऋषिका प्रजापति ने माता-पिता का किया नाम रोशन

MPCG NEWS

छतरपुर_विधानसभा से बीजेपी की प्रत्याशी ललिता यादव को घोषित होने के बाद विरोध शुरू

MPCG NEWS

Leave a Comment