window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); एचपीई विभाग में भर्राशाही का आलम,विभाग में भ्र्ष्टाचार चरम पर - MPCG News

एचपीई विभाग में भर्राशाही का आलम,विभाग में भ्र्ष्टाचार चरम पर

एचपीई विभाग में भर्राशाही का आलम,विभाग में भ्र्ष्टाचार चरम पर
*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन। एचपी विभाग रायसेन में इन दिनों भर्राशाही और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। विभाग में बिना लेनदेन किए कोई काम नहीं होता। पीएचई विभाग के अधिकारी की शह पर भोपाल के एक बड़े बाबू को पदस्थ किया है। जो विभगीय अधिकारी के इशारे के बिना पत्ता तक नहीं हिलता। फर्जी बिलिंग फर्जी बिल वाउचर बनाकर हर महीने लाखों रुपयों का कार्योंका कागजों में भुगतान हो रहा है ।जबकि फील्ड पर कोई काम नहीं है। गांव गांव पीने की पानी की किल्लत बनी हुई है। जिले में अधूरी पड़ी है नलजल योजनाएं। जिससे जनता बारिश के मौसम में भी पानी के लिए परेशान है ।विभाग के अधिकारी कभी बैठक में तो कभी मीटिंगवीसी में व्यस्त तो कभी दौरे का बहाना बनाकर अक्सर कुर्सी से गायब रहते हैं। जब कभी भी कोई विभाग से संबंधित समस्याओं की शिकायत करने पहुंचता है तो अधिकारी मिलते नहीं है। हर महीने टूर के नाम पर वाहन में डीजल की फर्जी बिलिंग की जाती है जबकि मौके पर काम सिफर है।वाहन लागबुक चैक की जाए तो असलियत सामने आ जाएगी।
विभाग के अधिकारी अपने मनपसंद के बाबू से वह नोट सेट लिखवा रहे हैं जिस नोट सीट लिखने का उसे अधिकार नहीं है ।वह बाबू अकाउंटेंट का भी काम कर रहे हैं और कंप्यूटर बाबू का भी काम निपटा रहे हैं. सुल्तानपुर के साढ़े बारह गांव में एक सरकारी हैंडपंप पर अधिकारी की मेहरबानी से किसान ने कब्जा कर लिया है। जो सालाना फल फूलों की खेती करके कमाई कर रहे हैं।
पीएचई विभाग में पनप डेंगू मलेरिया के मच्छरों का लार्वा
पीएच विभाग परिसर में डेंगू मलेरिया के मच्छरों का लार्वा पनप रहा है शिव मंदिर के बगल में बने गहरे गड्ढे में गांधी और गंदे पानी भर होने से मच्छर Actress का लार्वा पनप रहा है जो संक्रामक बीमारियों को न्यौता दे रहा है। इसके अलावा दफ्तर परिसर में कभी भी सही तरीके से साफ सफाई नहीं होती जगह-जगह कीचड़ गंदगी का अंबार लगा हुआ है।दफ्तर के गेट के अंदर प्रवेश करते ही रास्ते में कीचड़ दलदल मिल जाती है ।वहीं गंदगी का साम्राज्य बना हुआ है ।इससे साफ जाहिर होता है कि यह पीएचई विभाग नहीं बल्कि गंदगी का विभाग है।

Related posts

शैजल राजपूत का संभाग के लिए हुवा चयन।

MPCG NEWS

जिला सुरजपुर भैयाथान भटगांव संवाददाता शत्रुघन तिवारी

MPCG NEWS

*महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने वरिष्ठ नागरिक बद्रीप्रसाद से कराया भूमिपूजन*

MPCG NEWS

Leave a Comment