window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सारणी: छात्रों की पढ़ाई रोकने में लगे शिक्षा विभाग के चुनिंदा अधिकारी - MPCG News

सारणी: छात्रों की पढ़ाई रोकने में लगे शिक्षा विभाग के चुनिंदा अधिकारी

एक को हटाने की थी मांग, प्रशासन ने 3 शिक्षिका को हटा दिया, विरोध में दिया धरना
छात्रों ने लगाया जांच टीम पर ब्लैकमेलिंग का आरोप, देखे VIDEO

सारणी। घोड़ाडोंगरी तहसील अंतर्गत आने वाली ग्राम लोनिया में माध्यमिक शाला में पदस्थ है विवादित शिक्षिका के दुर्व्यवहार के कारण शिक्षा विभाग द्वारा कार्यवाही की गई लेकिन कार्यवाही एक पर ना होकर दिनों शिक्षिकाओं पर की गई। जिसको लेकर समस्त स्कूल स्टाफ, छात्र संघ, परिजनों एवं पंचायत अधिकारियों के साथ जाकर शिक्षा विभाग के अलग अलग अधिकारियों को ज्ञापन दिया गया।

जाने मामला क्या है ?

आये दिन मिश्रा मैडम द्वारा स्कूल स्टाफ के सदस्यों द्वारा किसी किसी वजह से विवाद करने के कारण बच्चों की कक्षाए में शिक्षण कार्य नही कर जिससे बच्चों की पढाई में समस्या बनी है।

शिक्षिका नीता मिश्रा का मोबाइल कुछ दिन पहले चोरी होने पर से दो पुलिसकर्मी लाकर बच्चो के बैंग एवं स्कूल स्टाफ की चेकिंग करवाई गई थी। जिसके कारण बच्चो में भय का वातावरण बना हुआ है। अभिभावक, ग्राम के सरपंच और उपसरपंच के साथ शिक्षिका नीता मिश्रा से बात करने गये तो मैडम द्वारा थाने में 20 अभिभावको के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाकर परेशान किया है।

जिसके बाद पुनः स्कूल के छात्र और उनके परिजन शुक्रवार को कलेक्टोरेट आ पहुंचे। छात्रों ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि शिक्षिका नीता मिश्रा को हटाए। जाने की मांग की गई थी, क्योंकि उनका रवैया बच्चों के प्रति ठीक नहीं था। प्रशासन ने शिक्षिका नीता मिश्रा का स्थानांतरण लोनिया से ग्राम पाठई शाहपुर में कर दिया, लेकिन दो ईमानदार शिक्षिका गरिमा सराठे और मीना यादव का स्थानांतरण भी लोनिया माध्यमिक शाला से कर दिया गया। जबकि दोनों शिक्षिकाओं से ग्रामीणों एवं बच्चों को कोई परेशानी नहीं थी लेकिन इसके बाद भी उन्हें यहां से चलता कर दिया गया। इस स्थिति के चलते स्कूल में शैक्षणिक कार्य प्रभावित हो रहा है और इससे छात्रों के भविष्य पर भी असर पड़ेगा।

अब सवाल यह है की आखिर विभाग में ऐसे शिक्षक शिक्षिका कब तक छात्रों पर अत्याचार करके अपनी वा वाही लूटेंगे। जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है की दोबारा जांच की जाएगी जो भी दोषी पाया जायेगा उनके ऊपर उचित करवाही की जाएगी।

Related posts

VIDEO: गर्मी में SDM साहब का पारा हाईवॉल्टेज, युवक और बुजुर्ग महिला को जमकर पीटा, वीडियो वायरल

MPCG NEWS

युवती से दुष्कर्म करने वाले मुँहबोले भाई सहित 3 आरोपियो को आजीवन कारावास

MPCG NEWS

बैतूल ब्रेकिंग: आश्वासन के बाद 3 दिन में नही हटी शराब दुकान तो महिलाएं फिर से बैठी धरने पर

MPCG NEWS

Leave a Comment