window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सारणी: कचरा वाहन चालकों को रूट चार्ट का पालन करने की हिदायत - MPCG News

सारणी: कचरा वाहन चालकों को रूट चार्ट का पालन करने की हिदायत

चार श्रेणी में घरों से ही इकट्ठा करना होगा कचरा

सारनी। स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में सारनी शहर को नंबर वन लाने के लक्ष्य को लेकर अब नगर पालिका कार्य करने में जुटी है। इसी को लेकर नगर पालिका परिषद सारनी के सभाकक्ष में गुरुवार 4 मई को शाम 5 बजे से कचरा वाहन चालकों, परिचालकों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उन्हें रूट चार्ट के अनुसार चलने और घरों से ही चार अलग-अलग भागों में कचरा संग्रहित करने की हिदायत दी गई।

नगर पालिका सभाकक्ष में आयोजित बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के नोडल अधिकारी केके भावसार ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 की तैयारियों को लेकर पूरी टीम को कमर कस लेनी चाहिए। पूर्व के सर्वेक्षणों में नगर पालिका ने टीमवर्क कर बेहतर स्थान प्राप्त किया था। इसे और बेहतर पायदान पर लाना है। बेहतर यह होगा कि कचरा घरों से ही सूखा, गीला व अन्य श्रेणियों में अलग-अलग एकत्रित किया जाएं। सभी चालक परिचालक ड्रेस कोड पर एवं आईडी कार्ड के साथ ही वार्डों में जाएं। वाहन पर सामने की ओर रूट चार्ट लिखा होना अनिवार्य है। सेनेटरी इंस्पेक्टर एवं नोडल अधिकारी केके भावसार ने कहा कि इस दौरान कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही होने पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी। तकनीकी सहायक राजेश वागद्रे ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए सर्वे टीमें विभिन्न स्तर पर मॉनीटरिंग करेगी एवं जांच करेगी। इसलिए किसी तरह की गलती भी नंबर कम कर देगी। वार्ड स्तर पर तैनात टीम आम नागरिकों को स्वच्छता को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट रखें। चूंकि नागरिक फीडबैक पर काफी अंक निर्भर होते है। उन्होंने कहा स्थानीय स्तर पर भी 4 लेवल पर मॉनीटरिंग की जाएगी। इसलिए अब फील्ड में कार्य सजगता से किया जाना चाहिए। गाड़ियों का समय-समय पर मेंटेनेंस भी किया जाना जरूरी है। बैठक राजेश बगाहे, वाहन शाखा प्रभारी सुखदेव बोरपी, दरोगा जीवनलाल बोहित के अलावा समस्त क्षेत्रों के स्वच्छता पर्यवेक्षक सुपरवाइजर, वाहन चालक, परिचालक एवं तकनीकी स्टाफ मौजूद था।

Related posts

मुलताई: किसानों से अधिक दाम पर मक्का खरीदकर, बिना भुगतान किए फरार हुए दो आरोपी गिरफ्तार

MPCG NEWS

TRANSFER: बैतुल, छिंदवाड़ा समेत कई जिले के प्रिंसिपल के थोकबंद तबादले

MPCG NEWS

MP को मिले 8 नए IAS अधिकारी, अलग-अलग जिलों में संभालेंगे अपर कलेक्टर की जिम्मेदारी

MPCG NEWS

Leave a Comment