window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सचिव की लापरवाही से पंचायत के इस वार्ड में नही हो रहे है चुनाव, जानें मामला - MPCG News

सचिव की लापरवाही से पंचायत के इस वार्ड में नही हो रहे है चुनाव, जानें मामला

रिटर्निंग आफिसर और तहसीलदार से हुई शिकायत

मुलताईं। पंचायत चुनाव में जिन पंचायतो में सरपंच एवं पंच के चुनाव नही हो पाए थे। उन रिक्त पदों को भरने के लिए वर्तमान में पंचायत चुनाव हो रहे है। इन चुनाव के लिए आज नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि थी। लेकिन मुलताईं जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत कामथ के वार्ड क्रमांक 4 में पिछड़ा वर्ग महिला के आरक्षित पंच पद रिक्त होने की जानकारी सचिव द्वारा चुनाव कार्य मे लापरवाही करते हुए जनपद कार्यालय में नही देने से चुनाव नही हो रहे है। जिसके कारण चुनाव लड़ने के पात्र उम्मीदवार चुनाव लड़ने से वंचित रह गए। जिसकी शिकायत गुरुवार को ग्राम कामथ के पटेल संतोष डोंगरदिए ने तहसीलदार एवं रिटर्निंग आफिसर सुधीर जैन एवं सीईओ मनीष शेंडे से की है। ग्राम पटेल संतोष डोंगरदिए द्वारा की गई शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत कामथ के सचिव चुन्नीलाल पवार द्वारा चुनाव कार्य मे लापरवाही बरतते हुए रिक्त पंच वार्ड की जानकारी जनपद कार्यालय में नही देने से वार्ड क्रमांक 4 कामथ का नाम अधिसूचना में नही आने से चुनाव नही हो पा रहे है। जो कि व्यक्ति के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है। ग्राम पटेल ने सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में तहसीलदार एवं रिटर्निंग आफिसर सुधीर जैन से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि रिक्त पद की जानकारी पहले ही सचिव द्वारा दी जानी थी। लेकिन सचिव द्वारा जानकारी नही दी गई है। वहीं जनपद सीईओ मनीष शेंडे ने कहा कि सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

अस्थाई रोजगार सहायक और नल खोलने वाले मजदूर मलाईदार विभाग ही क्यों ?

MPCG NEWS

बैतूल ब्रेकिंग: पुलिस और परिवहन विभाग के हत्थे चढ़ी 93 लाख 77 हजार रुपए की शराब

MPCG NEWS

घर में घुसकर छेड़ छाड़ करने वाले आरोपी को एक साल का कारावास

MPCG NEWS

Leave a Comment