window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); नर्सिंग छात्र बोले “मामा जी अब आत्महत्या करने की नौबत आ गई है” - MPCG News

नर्सिंग छात्र बोले “मामा जी अब आत्महत्या करने की नौबत आ गई है”

नर्सिंग छात्रों ने CM शिवराज को दिया ज्ञापन, देखें VIDEO

ग्वालियर। एयरपोर्ट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान से मध्य प्रदेश नर्सिंग छात्रों ने मुलाकात की। इस दौरान नर्सिंग छात्र ने कहा कि “मामा जी अब सरकार ने अब उनकी मदद नही की तो आत्महत्या करने मजबूर होना पड़ेगा” जिसे सुन CM ने नर्सिंग छात्रों की हर सम्भव मदद करने का आश्वाशन दिया। ग्वालियर एयरपोर्ट पर भोंपाल रवाना होने से पहले CM शिवराज ने अलग अलग वर्गों से मुलाकात कर उनकी पीड़ा को जाना और राहत सबंधी आश्वाशन दिया। इसी दौरान नर्सिंग छात्रों ने भी अपना ज्ञापन दिया।

दरअसल MP में नर्सिंग परीक्षाओं पर रोक लगी हुई है। नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है, जिसके चलते हाईकोर्ट के निर्देश पर CBI मामले की जांच कर रही है। इस जांच के चलते ही BSC नर्सिंग के साथ GNM ANM के एग्जाम के साथ ही कई सत्रों के परीक्षा परिणामो पर भी रोक लगाई हुई है। नर्सिंग कॉलेजों की संबद्धता को लेकर भी मचे बवाल के बाद नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं का धैर्य भी अब जवाब देने लगा है।

नर्सिंग परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए जाने और पिछले 4 सालों से अटकी पड़ी डिग्री को लेकर नर्सिंग कॉलेजों के छात्र-छात्राओं में काफी आक्रोश है। इनका कहना है कि 4 साल की डिग्री 8 साल में भी पूरी नहीं हो पा रही है। भोपाल से लेकर जबलपुर तक कई आंदोलन धरना प्रदर्शन के बावजूद सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही है, ऐसे में नर्सिंग छात्र संगठन द्वारा सीएम शिवराज को ज्ञापन शौप अपनी पीड़ा बताई है। नर्सिंग छात्र संगठन ने ऐलान भी किया है कि आप यदि सरकार उनकी नहीं सुनती है तो आने वाले दिनों में 18 सितंबर को जबलपुर स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी के साथ हाई कोर्ट के बाहर बाद धरना प्रदर्शन दिया जाएगा।

Related posts

ब्रेकिंग: पूरे भारत में बंद कर देंगे फेसबुक: कर्नाटक हाईकोर्ट ने फेसबुक को दी चेतावनी

MPCG NEWS

बाप का राज है क्या जो मेरा वीडियो बनाओगे…: BJP पार्षद ने पशु प्रेमियों को दी धमकी

MPCG NEWS

पत्रकार के साथ महिलाओं ने की मारपीट को लेकर पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

MPCG NEWS

Leave a Comment