window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); जिला जेल अधीक्षक, जिले के समस्त थाना प्रभारी एवं समस्त पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में ब्रह्माकुमारीज ने आयोजित किया कार्यक्रम। - MPCG News

जिला जेल अधीक्षक, जिले के समस्त थाना प्रभारी एवं समस्त पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में ब्रह्माकुमारीज ने आयोजित किया कार्यक्रम।

छिंदवाड़ा।      राकेश कुमार बारासिया

जीवन जीने की कला सीखाने एवं नैतिक मूल्यों को जीवन में धारण कराने में अग्रणी भूमिका निभाने वाली आध्यात्मिक संस्था प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की मुख्य प्रशासिका रही दादी जानकी के अव्यक्त हो जाने के पश्चात उनकी पुण्य स्मृति के दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने हेतु ब्रह्माकुमारी संस्था छिंदवाड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया।
साथ ही होली के उपलक्ष में रंग पंचमी के त्यौहार  मनाने के लिए समस्त पुलिस प्रशासन को भी आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम की रूपरेखा अनुसार सर्वप्रथम दादी जानकी के पुण्य स्मृति दिवस पर 3 मिनट मौन धारण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। तत्पश्चात नियमित रूप से क्लास करने वाले भाई बहनों को मुकुट तथा सभी मुख्य अतिथियों को भी मुकुट पहनाकर फूलों का गुलदस्ता देकर तिलक लगाकर स्वागत किया गया। तत्पश्चात ईश्वर की याद में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

उपस्थित सभी थाना प्रभारी ने अपने-अपने अनुभव संस्था के साथ साझा किया, साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा संस्था के माध्यम से अपील की गयी है की पुलिस वालों को गलत ना समझा जाए। पुलिस वाले 24 घंटे आप लोगों की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं लेकिन कुछ अपवाद स्वरूप नागरिकों द्वारा पुलिस की छवि को बदनाम करने के लिए गलत तरीके से प्रचार प्रसार किया जाता है जिससे पुलिस प्रशासन के प्रति लोगों के देखने का नजरिया बदल गया है हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है पुलिस दिन-रात 24 घंटे खाते, पीते, उठते, बैठते, सोते, जागते, इमरजेंसी में भी नागरिकों की सेवा के लिए उपस्थित रहती है। पुलिस प्रशासन ने आम नागरिक से यह भी आग्रह किया है कि पुलिस को गलत नजरिए एवं गलत तरीके से ना देखें बल्कि उनके साथ अच्छा व्यवहार करें, अपना प्यार उनके साथ साझा करें और उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास करें। अपने उद्बोधन में जिला जिला अधीक्षक ने संस्था की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले कई वर्षों से ब्रह्माकुमारी संस्था जिला जेल में बंदी कैदियों को सत्संग करा रही है, उन्हें अच्छा जीवन जीने के लिए प्रेरित कर रही है, जिससे प्रेरित होकर काफी कैदियों के जीवन में बदलाव भी आया है जो की बहुत ही महत्वपूर्ण है। मैं संस्था के इस अभिनव पहल की बहुत प्रशंसा करता हूं और चाहता हूं कि आप इसी तरह अपनी सेवाएं प्रदान करते रहें, जिससे नए समाज का, नए भविष्य का निर्माण हो सके। संस्था की छिंदवाड़ा सेवा केंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी गणेशी दीदी ने होली के महत्व को बताते हुए कहा कि पहले के समय में होली बहुत ही गलत तरीके से मनाई जाती थी, कीचड़ गोबर आदि डालकर होली का त्यौहार मनाते थे। होली का त्योहार प्रेम सौहार्द आपसी भाईचारा और नफरत को मिटाने वाला त्यौहार है। इसे बहुत ही प्रेमपूर्वक और बिना किसी भेदभाव के मनाना चाहिए। कार्यक्रम में अमरवाड़ा सेवा केंद्र से आई ब्रह्माकुमारी भारती बहन ने  सभी आए हुए मुख्य अतिथियों का स्वागत एवं उनके उद्बोधन एवं अमूल्य समय देने के लिए आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में उद्बोधन के पश्चात सभी उपस्थित अतिथियों एवं जनता जनार्दन पर रंग पंचमी त्योहार के उपलक्ष में फूलों की वर्षा की गई एवं इत्र एवं खुशबू छिड़क कर कार्यक्रम को सुगंधमय कर दिया गया। तत्पश्चात अतिथियों को ईश्वरी सौगात प्रभु प्रसाद भेंट कर भोजन ग्रहण कराया गया।

कार्यक्रम में कोतवाली थाना प्रभारी उमेश सिंह गोल्हानी, कुंडीपुरा थाना प्रभारी मनोज बघेल, मयंक उइके, देहात थाना प्रभारी गणपत उइके, लोहित शिंदे, जितेंद्र यादव, एवं जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु भारती मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। साथ ही समस्त पुलिस प्रशासन विभाग के समस्त पुलिस पदाधिकारी ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति प्रदान की।

Related posts

छिंदवाड़ा: बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री को चुनौती देने वाले श्याम मानव का जलाया पुतला

MPCG NEWS

भाजपा पार्षद ने लगाई फांसी: पारिवारिक विवाद के कारण आत्महत्या करने की आशंका

MPCG NEWS

शर्मनाक: अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की चली गई कुर्सी: पद में रहते हुए भी पैसे नहीं देने पर उठा ले गया दुकानदार

MPCG NEWS

Leave a Comment