window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); घोड़ाडोंगरी: अस्पताल के सामने सड़क में किया अतिक्रमण अब बन रहा सर दर्द - MPCG News

घोड़ाडोंगरी: अस्पताल के सामने सड़क में किया अतिक्रमण अब बन रहा सर दर्द

बांस बल्ली लगाकर अतिक्रमण कर दैनिक दुकान लगाने वालों से वसूल रहे किराया

घोड़ाडोंगरी। मध्यप्रदेश की स्थानीय सरकार के मुखिया माननीय शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद अतिक्रमण मुक्त की कार्यवाही में बैतूल जिले समेत कई जगह से शासकीय जगहों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया लेकिन इसका असर घोड़ाडोंगरी में ना के बराबर दिख रहा है क्योंकि यहां ना केवल शासकीय जगह पर बल्कि सड़क तक लोगों द्वारा अतिक्रमण करके दुकान लगाई जा रही है घोड़ाडोंगरी में पुराने सरकारी हॉस्पिटल के सामने लोगों ने बांस बलिया लगाकर स्थाई कब्जा कर रखा है यहां तक की लोगों द्वारा बताया गया कि इनके द्वारा दूर से आकर दुकान लगाने वाले लोगो से दैनिक किराया तक वसूला जा रहा है जोकि सरासर गैरकानूनी है।
कुछ दिन पूर्व नगर परिषद द्वारा हाथ ठेला गाड़ी के रोड पर ना लगाने की सूचना लोगों को दी गई किंतु स्थाई तौर पर लोगों द्वारा जो अतिक्रमण किया गया उस पर प्रतिक्रिया ना के बराबर दिख रही है ऐसा क्यों ?

लोगों को बस स्टॉप पर इंतजार करने के लिए बनाया गया यात्री प्रतीक्षालय तक घोड़ाडोंगरी में सुरक्षित नहीं है उस पर एवं उसके सामने भी कई लोगों द्वारा स्थाई अतिक्रमण कर दुकानें लगाई जा रही है।

गूगल फाइल फोटो

नगर में हॉस्पिटल चौक से बस स्टैंड तक लोगों द्वारा नाली के ऊपर तक बहुमंजिला इमारत खड़ी कर दी गई है जिस पर से अतिक्रमण हटाना अब घोड़ाडोंगरी प्रशासन के लिए नामुमकिन सा लग रहा है क्या ऐसे में घोड़ाडोंगरी प्रदेश के मुखिया माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुताबिक क्षेत्र अतिक्रमण मुक्त हो पाएगा ?

रोड क्रासिंग करने में होती है परेशानी

सड़क के दोनों और अतिक्रमण होने से हाथ ठेले पर दुकान लगाने वालों को रोड पर ही दुकान लगाना पड़ता है जिसके कारण कई बार लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं एवं सड़क में दूसरी ओर जाने वाले वाहनों को रोड क्रॉसिंग करने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ता है।

इनका कहना है-

हमारे द्वारा पूर्व में कई बार तहसीलदार महोदय को अतिक्रमण हटाने लेटर लिखे जा चुके हैं जिस पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई।

संजीव शर्मा,ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी घोड़ाडोंगरी

Related posts

भाजपा जिला मंत्री पूजा सिंह ने धौहनी में तेज किया जनसंपर्क।

MPCG NEWS

मुलताई: 50 हजार रूपए वेतन पाने वाले कर्मचारी कर रहे मक्कारी, समय पर नहीं हो रहे जनता के कार्य

MPCG NEWS

मुलताई: कपिलेश्वर तीर्थ त्रिवेणी संगम पहुंची मां ताप्ती सम्पूर्ण परिक्रमा पदयात्रा

MPCG NEWS

Leave a Comment