window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); किसान भाईयो केंद्र और प्रदेश सरकार गूंगी और बहरी हैं उन्हें आपका दर्द नही है मालूम -शैलेन्द्र पटेल - MPCG News

किसान भाईयो केंद्र और प्रदेश सरकार गूंगी और बहरी हैं उन्हें आपका दर्द नही है मालूम -शैलेन्द्र पटेल

.
किसान भाईयो केंद्र और प्रदेश सरकार गूंगी और बहरी हैं उन्हें आपका दर्द नही है मालूम -शैलेन्द्र पटेल
किसानों भला नहीं बल्कि जुमलेबाजी करने में व्यस्त सरकारें- पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल
रायसेन।मध्य प्रदेश में कांग्रेस किसानों के मुद्दों को लेकर हर जिले में न्याय यात्रा निकाल रही है। रायसेन में भी किसानों के हित में यहां के कामधेनु शॉपिंग काम्प्लेक्स परिसर सागर भोपाल तिराहे के समीप धरना प्रदर्शन किया कांग्रेसियों ने।
शुक्रवार को दोपहर इस किसान न्याय यात्रा में, जिला कांग्रेस संगठन प्रभारी,पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल संजय मसानी, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष हर्ष वर्धन सिंह प्रदीप अहिरवार औरसिलवानी कांग्रेस विधायक देवेंद्र पटेल राजेन्द्र सिंह तोमर पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह पटेल गड़रवास सांचेत ब्लॉक प्रभारी युद्धवीर सिंह पटेल महिला कांग्रेस अध्यक्ष पवित्रा कौर महेश साहू डॉ जीसी गौतम रायसेन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज अग्रवाल मेघराज चौहान जावेद अहमद खान, मिर्जा मसर्रत बेग राजू बलवंत भदौरिया, हरि नारायण लोधी रामबाबू लोधी नारायण सिंह ठाकुर अनीस खान संदीप विश्वकर्मा,सहित तमाम कोंग्रेसी शामिल हुए । सभी नेता ट्रैक्टर पर सवार होकर कामधेनु शॉपिंग काम्प्लेक्स से कलेक्ट्रेट कार्यालय के लिए निकले। इधर कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा को देखते हुए कलेक्ट्रेट के मेनगेट से लेकर अंदर तक पुलिस ने बैरिकेट्स लगाकर सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए।
दरअसल प्रदेश कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के लिए किसानों की घटती आय और उपज के सही दाम नहीं मिलने को मुद्दा बनाया है। कांग्रेस मांग कर रही है कि सोयाबीन का समर्थन मूल्य 6000 रुपये क्विंटल किया जाए।साथ ही सभी फसलों के लिए समर्थन मूल्य गारंटी कानून लागू हो। इसीलिए रायसेन में कामधेनु शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से कांग्रेस नेता ट्रैक्टर पर सवार होकर कलेक्टर कार्यालय के लिए रवाना हुए। कांग्रेसियों ने तख्त बदल दो ताज बदल दो….. बेईमानों का राज बदल दो किसान एकता जिंदाबाद के जमकर नारे लगाते रहे।
पूर्वमंत्री राजकुमार पटेल ने कहा कि आज हमारा जो किसान है दुखी है परेशान है सरकार किसान की आवाज नहीं सुन रही है, सरकार ने कहा था कि किसानों की आय को दोगुना किया जाएगा लेकिन आए तो दोगुना नहीं हुई लागत मूल्य भी नहीं निकल रही है।कांग्रेस जिला संगठन प्रभारी शैलेन्द्र पटेल ने कहा कि गूंगी बहरी और लंगड़ी सरकारें किसानों की भलाई की ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है ।अति वर्षा के कारण किसानों की फैसले बर्बाद हो चुकी हैं ।लेकिन सरकार किसानों को उनका मुआवजा भी नहीं मुहैया करा पा रही है। सिलवानी विधायक देवेंद्र पटेल ने भी कहा कि सरकार किसानों को सोयाबीन का समर्थन मूल्य 6000 रुपये क्विंटल करे,साथ ही सभी फसलों के लिए समर्थन मूल्य गारंटी कानून लागू हो।केंद्रीय कृषि ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह जब मप्र के18 साल मुख्यमंत्री रहे तो उन्होंने ढेर सारी झूठी घोषणाएं की उन्हें डॉ मोहन सरकार पूरा करने में पसीना छोड़ रही है।पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी की सरकारें किसानों की आमदनी दोगुनी तो नहीं कर सकीं बल्कि कृषि लागत चौगुनी कर अन्नदाताओं को चिंता में जरूर डाल दिया है।

Related posts

आंगनबाड़ी केंद्रों में शासन के निर्देशानुसार पोषण माह कार्यक्रम का हुआ समापन।

MPCG NEWS

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत स्कूल और कॉलेज में स्वच्छता गतिविधियां आयोजित

MPCG NEWS

राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र इकाई के द्वारा ,मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई

MPCG NEWS

Leave a Comment