window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); कान्हावाड़ी पंचायत में सरपंच पति ने शासन के आदेश की उड़ाई धज्जियां - MPCG News

कान्हावाड़ी पंचायत में सरपंच पति ने शासन के आदेश की उड़ाई धज्जियां

पत्नी सरपंच और पति कर रहे पंचायती राज

महिला सरपंच पर कभी भी हो सकती है बड़ी कार्यवाही ?

घोड़ाडोंगरी/जीत आम्रवंशी, मध्यप्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भोपाल से जारी आदेश की कितनी अहमियत होती है इसका अंदाजा शायद आप सभी को होगा परंतु बैतुल जिले की पंचायतों में इन आदेश की धज्जियां उड़ाते जनप्रतिनिधि और इन आदेश का पालन करवाने में असमर्थ जनपद और जिला पंचायत के अधिकारी गहरी नींद में सो रहे हैं। दरसल जो सरकारी कामकाज के लिए अपने पति पर के भरोसे हैं और बैठकों में अपनी जगह अपने पति को भेजती हैं। उनके खिलाफ पद से निष्कासित करने की कार्यवाही जिले पंचायत सीईओ और जनपद पंचायत सीईओ को आदेशित किया है।

आपको बता दे कि बैतुल जिले के घोड़ाडोंगरी जनपद अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कान्हावाड़ी के महिला सरपंच पति पंचायत एवं ग्रामीण विकास के आदेशों की धज्जियां मचाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है। जिसका खामियाजा फिलहाल सरपंच को भुगतना पड़ सकता है।

यहाँ महिला सरपंच पति नरेंद्र उइके के द्वारा ग्राम सभा की बैठक में भाग लेते नजर आ रहे तो वही दूसरी तरफ महिला सरपंच पति के द्वारा कार्य का भूमि पूजन करते हुए साफ दिखाई दे रहा है। जिसकी शिकायत जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष ने जिला सीईओ से की और ग्रामीण एवं विकास के आदेश का उल्लंघन किया जिसके ऊपर कार्यवाही कर पद से हटाने की मांग की है।

Related posts

चिचोली थाना क्षेत्र में सरकारी जमीन विवाद को लेकर महिलाओं के साथ मारपीट कर परिवार को लहुलुहान कर दिया

MPCG NEWS

MP ब्रेकिंग: स्कूलों के लिए गाइडलाइन जारी, कंडक्टर-ड्राइवर के कैबिन में नहीं बैठ सकेंगे बच्चे

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: घूसखोर पटवारी को 12 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त किया गिरफ्तार

MPCG NEWS

Leave a Comment