window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); *• आर्थिक कमजोरी नहीं बनेगी प्रतिभावान युवाओं के स्वर्णिम भविष्य की राह में रोड़ा* *• कटनी कलेक्टर की अभिनव पहल* - MPCG News

*• आर्थिक कमजोरी नहीं बनेगी प्रतिभावान युवाओं के स्वर्णिम भविष्य की राह में रोड़ा* *• कटनी कलेक्टर की अभिनव पहल*

लोकेशन कटनी
जिला कटनी
संवाददाता सचिन तिवारी

*सादे कार्यक्रम के साथ शुरू हुई भारत निर्माण कोचिंग

कटनी- आर्थिक कमजोरी या अन्य बाधाएं जिले के किसी भी प्रतिभावान युवा के स्वर्णिम भविष्य की राह में रोड़ा न बने, इसके लिए कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद की विशेष पहल पर जिला प्रशासन द्वारा भारत निर्माण कोचिंग प्रारंभ की गई है। जिसका आज सोमवार की शाम 5 बजे स्थानीय केसीएस कन्या विद्यालय परिसर स्थित हॉल में विधिवत शुभारंभ किया गया। इस मौके पर अतिथि गणों के रूप में शासकीय तिलक महाविद्यालय की प्रोफेसर डॉ चित्रा प्रभात, रेंज ऑफिसर वन विभाग द्वय डा गौरव सक्सेना, विवेक जैन, शिक्षाविद मोहन नागवानी, कोचिंग प्रबंधक विवेक दुबे, केसीएस विद्यालय प्राचार्य सुमनलता सोलंकी, कंचन बनाफर, हिमांशु पांडे, अस्मिता नायक, शुभम तिवारी आदि की मौजूदगी रही। अतिथि गणों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवम् दीप प्रज्वलन कर निशुल्क कोचिंग का विधिवत शुभारंभ किया गया।
*कोचिंग के संबंध में दी गई जानकारी*
कोचिंग प्रबंधक विवेक दुबे ने भारत निर्माण कोचिंग प्रारंभ करने के पीछे जिला प्रशासन और कलेक्टर श्री प्रसाद की पवित्र मंशा के बारे में उपस्थित युवाओं को जानकारी दी। साथ ही कोचिंग की समयावधि, शिक्षको और नियम कायदों के बारे में विस्तार से बताया। युवा इस स्वर्णिम अवसर का लाभ उठाएं और पूर्ण मनोयोग और लगन से तैयारी करें जिससे वे अपना मनचाहा मुकाम हासिल कर सकें। अन्य अतिथि गणों ने विद्यार्थियों को प्रेरक संबोधन दिया तथा सभी को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।
*इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे युवा*
आज से प्रारंभ हुई भारत निर्माण कोचिंग के माध्यम से युवाओं को यूपीएससी, एसएससी, एमपीपीएससी, रेलवे, बैंकिंग जैसी महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षाओं की निः शुल्क तैयारी करने का स्वर्णिम अवसर मिल रहा है। कलेक्टर अवि प्रसाद की पहल पर शुरू कराई गई इस कोचिंग में प्रतिदिन सोमवार से शनिवार तक शाम 5 बजे से 7 बजे तक एक-एक घंटे की दो कक्षाएं संचालित होंगी। जबकि रविवार को अवकाश रहेगा।
*सौ से अधिक युवाओं ने कराया पंजीयन*
स्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों सहित स्नातक और स्नातकोत्तर उत्तीर्ण करीब 100 से अधिक अभ्यर्थी अब तक कोचिंग के लिए अपना पंजीयन करा चुके हैं, जो कोचिंग में विभिन्न विषय विशेषज्ञों के माध्यम से प्रतिदिन अध्यापन सुविधा का लाभ उठाएंगे। साथ ही नोट्स, लाइब्रेरी, मासिक टेस्ट की सुविधा के साथ साथ आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों एवम् आवेदन भरने की जानकारी भी उन्हें कोचिंग के माध्यम से प्रदान की जाएगी।

Related posts

17 सितंबर को सतपाल मलिक इंदौर में

MPCG NEWS

फेविकोल के महिम जोड़ की तरह चिपके हुए हैं सरकारी कर्मचारी

MPCG NEWS

*पिता पुत्र ने कलेक्टर, एसपी से लगाई कार्यवाही की गुहार, न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या की दी चेतावनी*

MPCG NEWS

Leave a Comment