window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); आयुष्मान फर्जीवाड़े में क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 4 आरोपी गिरफ्तार, खाते से 15 लाख किए सीज - MPCG News

आयुष्मान फर्जीवाड़े में क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 4 आरोपी गिरफ्तार, खाते से 15 लाख किए सीज

भोपाल। मध्य प्रदेश में क्राइम ब्रांच ने आयुष्मान फर्जीवाड़े को लेकर आज बड़ी कार्रवाई कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी गिरफ्तार आरोपियों पर फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने का आरोप लगा है। वहीं क्राइम ब्रांच ने 15 लाख रुपए आरोपियों के खाते से सीज किए हैं।

राजधानी भोपाल में आज आयुष्मान फर्जीवाड़े मामले में क्राइम ब्रांच ने प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में क्राइम ब्रांच ने छापेमार कार्रवाई की है। पुलिस ने चार आरोपियों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया है। आरोपी केशव चौहान को राजस्थान बॉर्डर से, वहीं विदिशा और अशोकनगर से भी एक-एक आरोपी को गिरफ्तारी किया है।

इन चारों आरोपियों पर फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने का आरोप लगा है। फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाकर सरकार को करोड़ों की चपत लगाई है। इसके साथ ही क्राइम ब्रांच ने 15 लाख रुपए आरोपियों के खाते से सीज किए है। मिली जानकारी के अनुसार, आरोपीयों ने आयुष्मान विभाग से जुड़े अधिकारी का आईडी पासवर्ड चुराकर फर्जी आधार कार्ड बनाएं। वहीं गिरफ्तार आरोपियों के निशानदेही पर अभी और गिरफ्तारी होगी।

बता दें कि भोपाल क्राइम ब्रांच टीम ने 10 दिन छापामार कार्रवाई कर आयुष्मान कार्ड बनाने वाले चार आरोपियों को पकड़ा है। मिली जानकारी के अनुसार भरत पटेल ने पूर्व आरोपी विकास दुबे के मार्गदर्शन में 450 फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाए। वही मामले में 4 महीने से फरार आरोपी केशव चौहान को राजस्थान बॉर्डर से दबोचा, केशव राज्य छोड़कर भागने के प्रयास में था।

Related posts

घोडाडोंगरी: लाडली बहना योजना को लगा रहे पलीता, eKYC का काम हुआ ठप्प

MPCG NEWS

इंदरगढ़ नगर में मां शीतला के 85वें प्रकाट्योत्सव के अवसर पर निकली भव्य रथ यात्रा..

MPCG NEWS

मुलताई: व्यापम घोटाले के आरोपी डॉक्टर ने गिरफ्तार होने के एक दिन बाद भी 5 लाख रुपए के बिलों का किया भुगतान

MPCG NEWS

Leave a Comment