window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बैतूल ब्रेकिंग: आश्वासन के बाद 3 दिन में नही हटी शराब दुकान तो महिलाएं फिर से बैठी धरने पर - MPCG News

बैतूल ब्रेकिंग: आश्वासन के बाद 3 दिन में नही हटी शराब दुकान तो महिलाएं फिर से बैठी धरने पर

मुलताई। प्रभातपट्टन ब्लाक के ग्राम अमरावतीघाट में बस स्टैंड पर स्थित शासकीय देशी विदेशी शराब दुकान के सामने बीते 27 मार्च को महिलाओं ने धरना प्रदर्शन कर दुकान में तालाबंदी कर दी थी और दुकान बस स्टैंड परिसर से हटाकर ग्राम के आवासीय क्षेत्र से दूर संचालित करने की मांग की थी। इस दौरान तत्कालीन थाना प्रभारी उप निरीक्षक जी एस मंडलोई ने महिलाओं की मांग को आबकारी विभाग सहित उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने और 3 दिन में उचित निर्णय किए जाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त किया था ।लेकिन 3 दिन में शराब दुकान हटाने को लेकर कोई पहल नही हुई। जिससे आक्रोशित होकर शनिवार को सुबह 11 बजे महिलाएं शराब दुकान के सामने एकत्रित हो गई और दुकान के सामने नारेबाजी करते हुए धरना प्रारंभ कर दिया। धरना प्रदर्शन कर रही लक्ष्मी सातपुते ,गंगा नाडेकर दुर्गा बाई ,ज्योति बाई सहित अन्य महिलाओं का कहना था कि 3 दिन में दुकान हटाने को लेकर निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया था। लेकिन तीन दिन में जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई निर्णय नहीं लिया। इसके चलते शनिवार को शराब दुकान के सामने धरना प्रारंभ कर दिया है ।
गौरतलब है कि बीते 27 मार्च को जय मां भवानी महिला ग्राम संगठन,जय मां लक्ष्मी महिला संगठन और ज्वाला महिला संगठन सदस्यों के साथ महिला पंच और ग्राम की बड़ी संख्या में महिलाओ ने बस स्टैंड पर स्थित शासकीय देशी विदेशी शराब दुकान के सामने धरना प्रदर्शन किया था। महिलाओं का कहना था कि बस स्टैंड परिसर में शराब दुकान होने से पूरे परिसर में अशांति का माहौल बना रहता है। शराबी शराब पीकर उत्पात मचाते हैं और आए दिन विवाद होते हैं। बस स्टैंड परिसर में बसों का इंतजार करने के दौरान महिलाएं,छात्राएं शराबियों के द्वारा अपशब्दों का प्रयोग करने से शर्मसार होती है। इसी स्थल से विद्यार्थियों के लिए स्कूल जाने का मार्ग है। जिसके कारण छात्राओं को भी शराबियों की छींटाकशी का सामना करना पड़ता है। मार्ग से मंदिर सहित अन्य स्थानों पर जाने के दौरान महिलाओं को असुरक्षा के माहौल में आवागमन करना पड़ रहा है। पूर्व में भी बस स्टैंड पर स्थित शासकीय देशी शराब दुकान हटाकर आवासीय क्षेत्र के बाहर संचालित करने की मांग की थी।जिसके लिए महिलाओं ने कई दिनों तक धरना प्रदर्शन भी किया था। लेकिन उस दौरान भी जिम्मेदार अधिकारियों ने केवल आश्वासन दिया लेकिन आज तक बस स्टैंड परिसर से शराब दुकान को नहीं हटाया है। शनिवार को महिलाओं के धरना प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर आबकारी उपनिरीक्षक भी धरना स्थल पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रही महिलाओ और ग्रामीणों से चर्चा की लेकिन शाम 4 बजे तक शराब दुकान हटाने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया था। समाचार लिखे जाने तक महिलाओं का धरना प्रदर्शन जारी था।

Related posts

सारणी: 420 के मामले में अपने दस्तावेज कोर्ट में पेश नहीं करने से न्याय के लिए भटक रहा फरयादी, जाने क्या है मामला

MPCG NEWS

MP में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क की खुली पोल: उजागर हुआ भ्रष्टाचार

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: सरकारी अस्पताल में चूहों का राज, मरीज के दोनों पैर कुतरे

MPCG NEWS

Leave a Comment