window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); 545 मतदाता घर पर ही करेंगे मतदान घर पर मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने गठित दलों को दिया गया प्रशिक्षण - MPCG News

545 मतदाता घर पर ही करेंगे मतदान घर पर मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने गठित दलों को दिया गया प्रशिक्षण

रायसेन, 03 नवम्बर 2023

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मप्र विधानसभा निर्वाचन-2023 में 80 वर्ष या इससे अधिक आयु के वरिष्ठ और दिव्यांग मतदाताओं को घर पर ही मतदान की सुविधा प्रदान की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद दुबे के निर्देशानुसार जिले में 80 वर्ष या इससे अधिक आयु के मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान करने की सुविधा के विकल्प को चुनने के लिए घर-घर जाकर निर्धारित फॉर्म 12-डी भरवाए गए हैं।
सांची विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक आयु के कुल 545 मतदाताओं द्वारा घर पर मतदान की सुविधा के लिए फार्म भरा है। इन मतदाताओं के घर जाकर सुरक्षा और गोपनीयता के साथ मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने हेतु सांची विधानसभा में गठित 18 दल गठित किए गए हैं। इन दलों को मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने के संबंध में शुक्रवार को रायसेन स्थित स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान सांची विधानसभा क्षेत्र की रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती अंजू पवन भदौरिया भी उपस्थित रहीं।
इन दलों द्वारा 04 नवम्बर तथा 05 नवम्बर को वाहन से सांची विधानसभा क्षेत्र के चिन्हांकित मतदाताओं के घर जाकर निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार पूरी गोपनीयता और सुरक्षा के साथ मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराई जाएगी। जो चिन्हांकित मतदाता शेष रहेंगे, 06 नवम्बर को पुनः दलों द्वारा उनके घर जाकर मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराई जाएगी। प्रत्येक दल के साथ पुलिस बल और वीडियोग्राफर मौजूद रहेगा।

Related posts

भोजपुर मे विधायक सुरेंद्र पटवा के विरोध में A B V P विधायक को करना था प्रतिमा अनावरण कर दिया अभाविप ने।

MPCG NEWS

ज़िले में आयोजित होगी सबरंग कला प्रदर्शनी, रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि में हुआ बदलाव

MPCG NEWS

पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए करें अधिक से अधिक पौधरोपण और बिगड़ते पर्यावरण को बचाएं विधायक

MPCG NEWS

Leave a Comment