window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); 18 विभागों में समय पर दफ्तर नहीं पहुंच रहे अधिकारी और कर्मचारी,दफ्तरों में खाली कुर्सी देखकर आगन्तुक होते है परेशान - MPCG News

18 विभागों में समय पर दफ्तर नहीं पहुंच रहे अधिकारी और कर्मचारी,दफ्तरों में खाली कुर्सी देखकर आगन्तुक होते है परेशान

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

जिम्मेदार प्रशासनिक अफसर बने खामोश परेशान लोग बोले लापरवाह अफसरों का वेतन कटौती की हो कार्यवाही
रायसेन।कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा सुबह सरकारी कार्यालयों का प्रशासनिक अधिकारियों से निरीक्षण कराया। इसमें 18 विभागों के दफ्तरों में अधिकारी व कर्मचारी सुबह 10 बजे के बाद तक नहीं पहुंचे थे। जब यह रिपोर्ट कलेक्टर के पास पहुंची तो उन्होंने विभाग प्रमुखों पर टीएल की बैठक और जनसु खत्म होने के पश्चात नाराजगी जताते हुए संबंधित को इस बार हिदायत देकर छोडऩे और अगली बार सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
दरअसल सोमवार को कलेक्टोरेट में हुई साप्ताहिक समय सीमा में टीएल बैठक के पहले कलेक्टर अरविंद दुबे ने कार्यालयों का प्रशासनिक अधिकारियों से निरीक्षण कराया था।इसमें जिला खनिज विभाग,कृषि लोक निर्माण विभाग योजना मण्डल नीला4व्यापार एवं उद्योग विभाग खाद्य विभाग अनुसूचित जाति जनजाति विभाग सहकारिता कोषालय
जल संसाधन श्रम वन पीएचई पीएम सड़क परियोजना मंडी रायसेन9
ऊर्जा विभाग पेंशन शिक्षा डीपीसी, खेल एवं आरटीओ आदि 18 विभागों के दफ्तरों में स्टॉफ समय पर कार्यालय नहीं पहुंचा था। बैठक में कलेक्टर ने इस पर विभाग प्रमुखों पर नाराजगी जताई। कलेक्टर दुबे ने आगे भी ऐसे ही कार्यालयों का निरीक्षण कराने की बात विभाग प्रमुखों से कही। जिपं सीईओ अंजू पवन भदौरिया एडीएम श्वेता पंवार डिप्टी कलेक्टर मनीष शर्मा एसडीएम मुकेश सिंह रायसेन सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।
– काम और प्रदर्शन के आधार पर होगा मूल्यांकन: कलेक्टर अरविंद दुबे ने टीएल बैठक में कहा कि सामान्य प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को सुबह 10 से शाम 6 बजे तक कार्यस्थल पर रहने के निर्देश दिए हैं। इस अवधि में सभी ड्यूटी पर रहकर आम लोगों के काम और समस्याएं निपटाना प्राथमिकता से सुनिश्चित करें। सरकारी सेवकों का काम व प्रदर्शन के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा। कलेक्टर ने अनुविभाग स्तर पर भी संबंधित एसडीएम को कार्यालयों के निरीक्षण करने के निर्देश दिए। स्कूल व अन्य कार्यालयों का भी औचक निरीक्षण होगा।

Related posts

वर्दीवाले,,,,वर्दी वाले के परिजनो से ले रहे थे दस हजार घुस हुए गिरफ्तार

MPCG NEWS

जिले के 154807 किसानों के बैंक खाते में पीएम किसान सम्मान निधि अंतर्गत अंतरित हुए 309614000 रू

MPCG NEWS

पेसा जिला समन्वयक कमलेश टेकाम द्वारा जुन्नारदेव ब्लॉक की ली गयी समीक्षा बैठक

MPCG NEWS

Leave a Comment