window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); स्कूल प्रबंधन की मनमानी:अभिभावकों की राय जाने बिना बढ़ा दी मनमानी की शुल्क ,कलेक्टर और डीईओ - MPCG News

स्कूल प्रबंधन की मनमानी:अभिभावकों की राय जाने बिना बढ़ा दी मनमानी की शुल्क ,कलेक्टर और डीईओ

स्कूल प्रबंधन की मनमानी:अभिभावकों की राय जाने बिना बढ़ा दी मनमानी की शुल्क ,कलेक्टर और डीईओ

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन को अभिभावकों ने आवेदन देकर की लिखित शिकायत

रायसेन। शहर के ईसाई मिशनरी सीबीएसई स्कूल रायसेन प्रबंधन द्वारा मनमानी पूर्ण तरीके से पहली से आठवीं क्लास तक मासिक फीस बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों से राय जाने बिना यह काम कर दिया है। जबकि नियम अनुसार फीस बढ़ोतरी के लिए छात्रों के पालकों से भी राय जानना जरूरी होता है ।लेकिन ईसाई मिशनरी के स्कूल प्रबंधन ने मनमानी पूर्ण रवैया अपनाकर फीस में भारी बढ़ोतरी कर दी है। जिससे अभिभावकों में आक्रोश पनप रहा है ।कुछ अभिभावकों ने फीस बढ़ोतरी का विरोध करते हुए कलेक्टर अरविंद दुबे और डीईओ डीडी रजक रायसेन को आवेदन देकर शिकायत की है। साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों से यह मांग की है कि जनहित में मनमाने तरीके से बढ़ाई गई फीस कम करने का अनुरोध किया है।

अभिभावा के शिवलाल यादव शेखर यादव सुरेंद्र लोधी सुमेश सोनू यादव , प्रदीप कुमार राय सुनील राय नवीन कुमार चतुर्वेदी प्रदीप कुमार लोधी आदि ने कलेक्टर अरविंद दुबे ,डीडी रजक डीपीसी रायसेन से ज्ञापन देकर यह मांग की है कि सेंट फ्रांसिस कान्वेंट स्कूल रायसेन सीबीएसई स्कूल प्रबंधन द्वारा क्लास 1 से लेकर आठवीं तक मनमानी तरीके से पालकों की राय जाने बिना फीस में भारी बढ़ोतरी कर दी है ।कोरोना काल की वजह से वैसे भी अभिभावकों की आर्थिक स्थिति खराब है ।अभी थोड़ा सुधार आया है ।ऊपर से स्कूल प्रबंधन ने फिर से फीस बढ़ाकर उनके सामने भारी संकट खड़ा कर दिया है ।जिससे वह बेहद परेशान है ।जब भी स्कूल प्रबंधन के समक्ष अपनी बात रखते हैं तो वह नए सिरे से इनकार कर देता है। आखिर हम शिकायत लेकर जाए तो कहां जाएं कोई शिकायत लेकर कहां जाएं।हमारी कोई सुनता नहीं है । महंगाई के दौर में अभी भावको सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है ।इसलिए जनहित में मनमानी पूर्ण तरीके से बढ़ाई गई मासिक फूल कब किए जाने का आग्रह किया है। अगर फीस बढ़ोतरी कम नहीं हुई तो स्कूल का घेराव और आंदोलन किया जाएगा ।इसकी संपूर्ण जवाबदारी स्कूल प्रबंधन रायसेन की होगी।

Related posts

मुलताई: बिजली बिल अधिक आने पर ग्रामीणों में रोष

MPCG NEWS

CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान:अब होगी बुजुर्गों की पेंशन 1 हजार

MPCG NEWS

MP बावड़ी हादसाः मृतकों की संख्या 35 पहुंची, 21 लोगों का शव बाहर निकाला गया

MPCG NEWS

Leave a Comment