window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); स्कूल चलें हम" अभियान के अंतर्गत प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन के साथ किया गया। - MPCG News

स्कूल चलें हम” अभियान के अंतर्गत प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन के साथ किया गया।

बरेलीपार जुन्नारदेव   राकेश कुमार बारासिया

आज शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला बरेलीपार में “स्कूल चलें हम” अभियान के अंतर्गत प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन के साथ किया गया।
कार्यक्रम में शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व अन्य सदस्यों के साथ-साथ शाला परिवार के समस्त शिक्षक साथी के द्वारा उपस्थित विद्यार्थियों को तिलक लगाकर वह फूलों की वर्षा कर विद्यार्थियों को प्रतिदिन स्कूल आने के लिए प्रेरित करते हुए संकल्प दिलाया गया कि वह नियमित रूप से शाला में उपस्थित होंगे। साथ ही, पुस्तकों का भी वितरण किया गया। आगामी समय में पढ़ाई को जारी रखने के लिए सभी पालकों को स्कूल चलें हम अभियान की जानकारी से अवगत कराते हुए अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजने का संकल्प शाला प्रमुख शरद कुमार शिववेदी शिक्षक के द्वारा दिलाया गया।
शाला में सभी उपस्थित विद्यार्थियों को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम का लाइव वीडियो टैबलेट के माध्यम से दिखाया गया। जिसमें हमारे प्रदेश की मुखिया यशस्वी मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, जनजाति कार्य मंत्री का उद्बोधन कार्यक्रम का प्रसारण दिखाया गया।
तत्पश्चात विद्यार्थियों को खीर, पूड़ी-सब्जी खिलाकर उनको आगामी दिवस में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने के लिए संकल्पित किया गया। साथ ही ,शाला संचालन के नियमों से भी अवगत कराया गया।
फलों के द्वारा शाला में सहयोग करने की बात कही गई।
कार्यक्रम प्रभारी शिक्षक शिववेदी द्वारा कार्यक्रम समापन की घोषणा के साथ सभी काआभार प्रदर्शन किया गया।

Related posts

चिरमिरी थाना पुलिस स्टाफ की कमी से जूझ रहा जिला एमसीबी एक ही महिला स्टाफ पर निर्भर पूरा जिला

MPCG NEWS

अज्ञात चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में रहे नाकाम

MPCG NEWS

छतरपुर_विधानसभा से बीजेपी की प्रत्याशी ललिता यादव को घोषित होने के बाद विरोध शुरू

MPCG NEWS

Leave a Comment