window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ - MPCG News

वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ

लोकेशन कटनी
जिला कटनी
संवाददाता सचिन तिवारी

वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धों को भी मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ

*वृद्धों की मांग पर कलेक्टर ने लगवाया विशेष शिविर, बनवाए जा रहे कार्ड*

कटनी -: वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धों को शासन द्वारा संचालित आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाने के उद्देश्य से कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद के निर्देश पर विशेष शिविर का आयोजन किया गया। उल्लेखनीय है कि विगत दिवस झिंझरी स्थित बच्चन नायक वृद्धाश्रम में निवासरत बुजुर्गों ने कलेक्टर श्री प्रसाद से मोबाइल पर उनके निशुल्क उपचार हेतु आयुष्मान कार्ड बनवाए जाने की गुहार लगाई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा इस दिशा में प्रयास करते हुए संबंधित विभाग को वृद्धाश्रम में शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जाने निर्देशित किया था।

*बनने शुरू हुए कार्ड*

कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर सीएमएचओ कार्यालय पदस्थ आयुष्मान भारत निर्मायम योजना प्रभारी एमके चटर्जी द्वारा झिंझरी स्थित बच्चन नायक वृद्धाश्रम में शिविर लगाया गया। जहां सभी संबंधित दस्तावेज होने पर अरुणानंद पटेल और बाबूलाल बर्मन के आयुष्मान कार्ड बनाकर उन्हें प्रदान किए गए।

*अन्य वृद्धों के कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी*

वृद्धाश्रम में रह रहे करीब 15 से अधिक अन्य वृद्धों के भी आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी है। योजना प्रभारी श्री चटर्जी ने बताया कि वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्ध चूंकि अलग अलग जगहों से आए हैं और उनमें से कई के पास आधार कार्ड और समग्र आईडी जैसे दस्तावेज न होने की वजह से उनके आयुष्मान कार्ड बनाने में परेशानी आ रही थी, हालांकि कलेक्टर श्री प्रसाद के निर्देश पर इन वृद्धों के आधार कार्ड और समग्र आईडी आदि की जानकारी एकत्र कर उनके आयुष्मान कार्ड बनाने का प्रयास जारी है।

Related posts

MP में बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे 8 हजार प्रतिमाह, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

MPCG NEWS

सेतु निगम में जमकर चल रहा भ्रष्टाचार मरम्मत के नाम पर हर साल लाखों का होता है खेल

MPCG NEWS

*मूर्ति निर्माण एवं विसर्जन (गणेश उत्सव एवं दुर्गा उत्सव) के संबंध में माननीय एन.जी.टी. एवं सी.बी.सी.बी. द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन में एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न*

MPCG NEWS

Leave a Comment