window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); वन विभाग के अमले ने किया एक और धमाका..…अवैध रूप से तेंदूपत्ता परिवहन करते ट्रक की घेराबन्दी कर पकड़ा - MPCG News

वन विभाग के अमले ने किया एक और धमाका..…अवैध रूप से तेंदूपत्ता परिवहन करते ट्रक की घेराबन्दी कर पकड़ा

 

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन।रायसेन से सागर की ओर ट्रक में तेंदूपत्ता भर कर ले जाने की सूचना मुखबिर द्वारा डीएफओ विजय कुमार को प्राप्त होने पर, उन्होंने तत्कल बेगमगंज वन परिक्षेत्र अधिकारी अरविंद अहिरवार को घेराबंदी कर ट्रक पकड़ने के लिए निर्देशित किया।वनपाल क्षेत्राधिकार अरविंद अहिरवार के मार्गदर्शन में दो टीमों को उक्त ट्रक को पकड़ने के लिए अलग-अलग स्थान पर रवाना किया ।वन विभाग की टीम जिसमें डिप्टी रेंजर एस एल डाबर वनपाल प्रदीप लोधी निलेश शिल्पी शरद शर्मा प्रदीप ग्रेवाल सद्दाम खान विकास साहू, वाहन चालक कृष्णकांत ने गैरगंज तहसील के ग़ैरतपुर (बूढ़ागंज) के करीब बीती रात दस बजे तेंदूपत्ता से भरा 12 चका ट्रक क्रमांक एमपी 33 एच 1631जो सागर की ओर जा रहा था पकड़ लिया। लेकिन ट्रक चालक मौका देखकर अंधेरे में फरार हो गया।
पकड़े गए ट्रक में तेंदुपत्ता से भरे 87 भक्कू रखें पाए गए ।मौके पर जो कागज मिले वह कागज तेंदूपत्ता की टीपी से मिलान नहीं खा रहे थे ।फर्जी टीपी पाए गए 87 बोरा तेंदूपत्ता की कीमत लगभग 3 लाख 60 हजार रुपए है ।
कार्यवाही में लगभग 12 चक्का ट्रक की कीमत 15 लाख दोनों की मिलाकर 18 लाख की जब्ती की गई है।
डीएफओ विजय कुमार एसडीओ सुधीर पटले रायसेन के मुताबिक वन विभाग द्वारा मध्य प्रदेश तेंदूपत्ता विनियमन अधिनियम धारा 5 और धारा 15 के तहत राजसात की कार्रवाई की जाकर ट्रक चालक और मालिक की तलाश की जा रही है।
ट्रक पर डले नंबरों के आधार पर ट्रक मुकेश गुप्ता के नाम से दर्ज होना पाया गया है। टीम में शामिल कर्मचारियों की ट्रक को पकड़ने में सराहनीय भूमिका रही

हम आपको यह बता दें कि बेगमगंज वनपरिक्षेत्र द्वारा लगातार वन माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है ।वहीं सागौन की सिल्लियां पकड़ी गई।अभी तक सागौन की लकड़ी पकड़ी जा रही थी अब तेंदुपत्ता पकड़कर वन परिक्षेत्र बेगमगंज ने जोरदार धमाका किया है। जिससे तेंदूपत्ता माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

Related posts

MP ब्रेकिंग: प्रचार के दौरान BJP प्रत्याशी का विरोध, जमकर सुनाई खरी-खोटी, वार्डवासी बोले- नहीं किए वादे पूरे

MPCG NEWS

पिछले कुछ महिनों से देखा जा रहा है कि समीपस्थ डोगरगांव थाना क्षेत्र में लगातार अपराधिक लहर चलने का दौर थम ही नही रहा

MPCG NEWS

बेगमगंज के जनपद सभागार में संपन्न हुआ पंचायत पदाधिकारीयों के संवेदीकरण

MPCG NEWS

Leave a Comment