window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); रिमझिम बारिश में देर रात तक मातमी धुनों के साथ निकले ताजिए बुर्राक और अखाड़े पहलवानों ने दिखाए अखाड़ों में हैरतअंगेज कारनामे - MPCG News

रिमझिम बारिश में देर रात तक मातमी धुनों के साथ निकले ताजिए बुर्राक और अखाड़े पहलवानों ने दिखाए अखाड़ों में हैरतअंगेज कारनामे

रिमझिम बारिश में देर रात तक मातमी धुनों के साथ निकले ताजिए बुर्राक और अखाड़े पहलवानों ने दिखाए अखाड़ों में
*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

हैरतअंगेज कारनामे
कई स्थानों से निकली सवारियां कर्बला घाट रीछन नदी दरगाह शरीफ पहुंचकर ली रुखसती
रायसेन।मोहर्रम पर शहर में परंपरानुसार सवारियां व ताजिया बुर्राक निकाले गए। शाम को हुईकहीं झमाझम तो कहीं रिमझिम वर्षा के बीच शहर के कई स्थानों से ताजिया व सवारियों को निकालने का सिलसिला शुरू हुआ। जो देर रात तक चलता रहा। कई लोगों ने शर्बत रेबड़िया प्रसादी वितरित कर श्रद्धालुओं का स्वागत किया। लोगों की भीड़ के चलते शहर में जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया। शाम को इंडियन चौराहे कच्ची पक्की मस्जिद नरापुरा इलाके से आकर्षक रोशनी से झिलमिल ताजिया और बुर्राकऔर अखाड़ों निकलने की शुरूआत हुई। तिपट्टा बाजार मालीपुरा बाजार में ताजिया बुर्राक एकत्रित हुए जो क्षेत्र में घूमे और फिर विसर्जन स्थल तक ले जाया गया। रायसेन भोपाल मार्ग स्थित कर्बला घाटरीछन नदी परजिला व पुलिस प्रशासन द्वारा ताजियों बुर्राक के लोगों को ठंडा कराने की व्यवस्था की गई थी।
किले वाले बाबा,आलमगीर की सवारी निकली.

हिंदू-मुस्लिम कौमी एकता और भाइचारे की प्रतीक से शाम को मोहन खटीक किले वाले बाबा,आलमगीर राजू जोशी लहसुन प्याज की सवारी उठी। सवारी के साथ सैकड़ों की संख्या में हिंदू-मुस्लिम समाज के लोग चल रहे थे। बाबा की सवारी से मिलने व अपनी मन्नतें लेकर कई श्रद्धालु यहां पहुंचे थे। वहीं हजरत सैय्यद अहमद मक्की चुन्नू रह.अ. इमामबाड़ा वाले बाबा की सवारी मोनू बाबा को आई। इस दौरान लोगों ने बाबा का आशीर्वाद लिया और अपनी समस्याएं सुनाकर व बिगड़े काम बनाने के लिए बाबा से दुआ मांगी। शहर के अलग-अलग स्थानों से निकली सवारियां भी कर्बला घाट दरगाह शरीफ पहुंची और शहर गश्त करने के बाद अपने-अपने स्थानों पर पहुंची।
देर रात तक निकले अखाडे दिखाए अचरज भरे कारनामे
शहर के इंडियन चौराहे पर बनाए गए मुस्लिम त्यौहार कमेटी के मंच से निकाले गए अखाड़ों के पहलवानों का स्वागत मंच सेस्वागत किया।मंच संचालन तलत खान ने किया।इस अवसर पर मुस्लिम त्यौहार कमेटी के सदर अच्छे भाई पूर्व अध्यक्ष फिरोज खान उर्फ भूरा भाई डग्गा पहलवान रेहान खान एडवोकेट फरहान अली सलमान इंडियन तलत बेग फैजान खान मोहर्रम समिति के सदर जफर खान,जावेद अहमद खान,टाइगर कुरैशी कि हकीम उद्दीन आदि ने अखाड़ों के उस्तादों पहलवानों सहित अधिकारी कर्मचारियों को सम्मानित किया।

Related posts

करोड़ों की लागत से हो रहा रायपानी में घटिया ओवरब्रिज निर्माण

MPCG NEWS

रेकॉर्ड गर्मी:नौतपों में भट्टी सा तप रहा शहर, राजस्थान से आ रही गर्म हवा से लगातार बढ़ रहा तापमान।

MPCG NEWS

दिव्यांग बालिका निकिता को दिव्यांग पेंशन के साथ-साथ खाद्यान्न पात्रता पर्ची का भी मिलेगा लाभ।

MPCG NEWS

Leave a Comment