window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे ग्राम पंचायत की मनरेगा योजना। पहली बरसात में ही ध्वस्त हो रहे निस्तारी तालाब। - MPCG News

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे ग्राम पंचायत की मनरेगा योजना। पहली बरसात में ही ध्वस्त हो रहे निस्तारी तालाब।

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे ग्राम पंचायत की मनरेगा योजना।

पहली बरसात में ही ध्वस्त हो रहे निस्तारी तालाब।

जुन्नारदेव/

जनपद पंचायत जुन्नारदेव की ग्राम झापिया में इन दिनों भारी भ्रष्टाचार की अमर बेल इस कदर फैल गई है कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। ताजा मामला ग्राम के निस्तारी तालाब में देखने को आया जब पहली ही बारिश में पानी ने अपना रौद्र रूप दिखाया और निस्तार तालाब फूट गया सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि बंड में काली मिट्टी का इस्तेमाल नहीं किया गया और नही पिचिंग कार्य किया गया, जिसके चलते पानी बेस्ट वेयर को समेट कर अपने साथ बहा कर ले गया। अब इतना घटिया निर्माण पंचायत के नुमाइंदे उपयंत्री की मिली भगत से करते हैं। निस्तार तालाब 15 लाख रुपए की लागत से मनरेगा योजना के अंतर्गत यह निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया था। जो अभी चल ही रहा था इसी बीच बारिश ने ही घटिया निर्माण की पोल खोल दी है।

सूत्र बताते हैं कि ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव ओर जीआरएस धड़ल्ले से जेसीबी लगाकर रातों-रात निस्तारी तालाब का निर्माण तो कर लेते हैं लेकिन वह यह भूल जाते हैं कि इसकी निर्माण की गुणवत्ता को ध्यान भी रखना जरूरी है। नहीं तो शासन के रूपयो की बर्बादी तो होगी ही। देखना यह होगा कि यह मामला प्रकाश में आने के बाद जनपद पंचायत सीईओ से लेकर जिला कलेक्टर इस पर क्या एक्शन लेगा….?

Related posts

रेंजर को महिलाओं से बदसलूकी करना पड़ा भारी, CCF ने किया सस्पेंड

MPCG NEWS

लाड़ली बहना योजना फॉर्म की तारीख में बदलाव, अब इस तारीख से भरे जायेंगे फॉर्म

MPCG NEWS

सालभर बिजली मेंटिनेंस पर कंपनी करती हैं करोड़ों रुपये का बजट खर्च फिर भी बिजली सप्लाई मे कोई सुधार नहीं

MPCG NEWS

Leave a Comment