window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); भाजपा की प्रेसवार्ता 2030-24 की लोकसभा विस् चुनावी जीत व बजट और भविष्य की विकास योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा - MPCG News

भाजपा की प्रेसवार्ता 2030-24 की लोकसभा विस् चुनावी जीत व बजट और भविष्य की विकास योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा

राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल और बीजेपी जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा हुए शामिल-राहुल गांधी ने हिंदू संस्कृति पर किया हमला किया: राज्यमंत्री पटेल
*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन। मध्यप्रदेश भाजपा ने अपने जिला कार्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेस कांफ्रेन्स आयोजित की। जिसमें प्रदेश लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल और रायसेन जिले के भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा ने मुख्य वक्ताओं के रूप में भाग लिया। यह प्रेस वार्ता मध्य प्रदेश का बजट और पार्टी की हालिया विकास उपलब्धियों व आगामी योजनाओं पर केंद्रित था।
प्रेस वार्ता की शुरुआत में राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की सभी 29 सीटों पर जीत को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने इस जीत को पार्टी की नीति नियत निष्ठा और ठोस निर्णय पर जनता के विश्वास का परिणाम बताया और कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के निरंतर परिश्रम ने इस सफलता को संभव बनाया। उन्होंने कहा, “मोदी के मन में एमपी और एमपी के आमजन के मन में मोदी है।”
2023-24 के बजट की तुलना में ज्यादा है
राज्यमंत्री पटेल ने मध्यप्रदेश के विकास के लिए भाजपा सरकार की योजनाओं जनकल्याण कारी योजना ओं का विवरण दिया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश के वार्षिक बजट को अगले पांच वर्षों में दोगुना करने का लक्ष्य है। 2024-25 के बजट में 16 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की गई है।जो वर्ष 2023-24 के बजट की तुलना में अधिक है और यह बिना किसी नए कर के किया गया है।
*-पीएम आवास 3 करोड़ नए आवास बनाने का लक्ष्य है*
शराज्य मंत्री नरेंद्र पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले 10 वर्षों में 4 करोड़ आवास बनाए गए हैं और तीसरे कार्यकाल में 3 करोड़ नए आवास बनाने का लक्ष्य है। सिंचाई के क्षेत्र में 2025-26 तक 65 लाख हेक्टेयर और 2028-29 तक एक करोड़ हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा प्रदान करने का लक्ष्य है। केन-बेतवा लिंक परियोजना के पूरा होने पर 10 जिलों के 1,900 ग्रामों में 8 लाख 11 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में वार्षिक सिंचाई और 41 लाख लोगों को पेयजल की सुविधा मिलेगी।
-1 करोड़ 8 लाख परिवारों के 4 आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं
स्वास्थ्य के क्षेत्र में, राज्यमंत्री पटेल ने बताया कि 42 हजार से अधिक भर्तियाँ की जा रही हैं और एक करोड़ 8 लाख परिवारों के 4 करोड़ 1 लाख सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। उन्होंने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए नारी शक्ति वंदना अधिनियम का जिक्र किया।जिससे महिलाओं को पुरुषों की बराबरी का हक मिला है। शिक्षा के क्षेत्र में 2024-25 में 150 नए सीएम राइस विद्यालय स्थापित किए जाएंगे। विशेष पिछड़ी जनजातियों के बच्चों के लिए 22 नए छात्रावासों की स्थापना की जा रही है।
राहुल गांधी ने हिंदू संस्कृति पर हमला किया है
प्रेसवार्ता के अंत में राज्यमंत्री पटेल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और उनके बयानों की निंदा की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदू संस्कृति पर हमला किया है और उन्हें अपने पूर्ववर्ती नेताओं से कुछ सीखना चाहिए।इससे साफ जाहिर होता है कि राहुल गांधी राजनीति में अपरिपक्व नेता हैं।बयानबाजी करने के पहले उनको आत्ममंथन करना चाहिए।
इस प्रेस वार्ता में कार्यालय मंत्री जीतू ठाकुर मोहन चक्रवर्ती,सीएल गौर व बड़ी संख्या में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन हरि बाबू साहू,रोहित साहू ने किया।

Related posts

कौन हैं बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री, आखिर क्यों हुआ हंगामा ?

MPCG NEWS

*बी एस डब्ल्यू व एम एस डब्ल्यू के छात्रो को बताये नशा के दुष्प्रभाव ।*

MPCG NEWS

सरस्वती हत्याकांड: 100 टुकड़ों में काटा, उबाला, भूना और कुत्तों को खिलाया

MPCG NEWS

Leave a Comment