window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बड़ी खबर: MP स्टॉफ नर्स पेपर लीक केस में बड़ी कामयाबी, कंपनी के सर्वर से चुराते थे पेपर - MPCG News

बड़ी खबर: MP स्टॉफ नर्स पेपर लीक केस में बड़ी कामयाबी, कंपनी के सर्वर से चुराते थे पेपर

दिल्ली में फॉर्च्यूनर में घूमते सरगना पुष्कर पांडेय और साथी अपराधी गिरफ्तार

ग्वालियर। मध्यप्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन (Madhya Pradesh National Health Mission) की संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का पेपर लीक (MP NHM Paper Leak) मामले में क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पेपर लीक रैकेट के मुख्य सरगना पुष्कर पांडे और साथी राजीव नयन को दिल्ली से पकड़ा है. दोनों आरोपी नई फॉर्च्यूनर गाड़ी में घूम रहे थे. पुलिस की 22 टीमें इनकी तलाश में जुटी थी.

ये शातिर अपराधी पुष्कर पांडे और राजीव नयन परीक्षा आयोजित कराने वाली कंपनी के सर्वर से पेपर चोरी किया करते थे. पूछताछ में आरोपियों ने पेपर लीक करना कबूल किया है. पुलिस रिमांड के बाद हो सकते है और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं. MP NHM Paper Leak मामले में अब तक 11 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

इसे भी पढ़े –MP ब्रेकिंग: नर्स भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा

मुखबिर के इनपुट पर क्राइम ब्रांच ने ग्वालियर के टेकनपुर स्थित एक होटल से 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, मौके से एक पेपर भी बरामद हुआ था, जो हूबहू आयोजित होने वाली परीक्षा से मेल खा रहा था. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में प्रयागराज निवासी गिरोह के मुख्य सरगना पुष्कर पांडे और उसके दो साथियों का नाम सामने आया था. क्राइम ब्रांच की टीम तभी से पुष्कर पांडे सहित उसके दो साथियों की तलाश में मध्य प्रदेश सहित उत्तर प्रदेश बिहार झारखंड के अलावा अन्य राज्यों में तलाश कर रही थी.

इसी दौरान एक आरोपी को 1 सप्ताह पहले क्राइम ब्रांच पुलिस ने पकड़ा और फिर उससे मिले इनपुट के आधार पर क्राइम ब्रांच पुष्कर पांडे और उसके साथी राजीव नयन की तलाश में देशभर के अलग अलग राज्यो में लगातार दबिश दे रही थी, लेकिन आरोपी पुलिस से बचने के लिए अपने ठिकाने बदल रहे थे. साथ ही पहचान छुपाने के लिए उन्होंने अपनी पुरानी गाड़ियों की जगह एक नई फॉर्च्यूनर गाड़ी खरीदी. जिसके जरिए वह अलग-अलग राज्यों में घूम रहे थे. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिलने के बाद दिल्ली के रोहिणी से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

साथ ही खरीदी गई नई फॉर्च्यूनर गाड़ी भी जब्त की गई है. इस मामले को लीड कर रहे एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच ऋषिकेश मीणा का कहना है कि मुख्य आरोपी पुष्कर पांडे और उसके साथी राजीव नयन के खिलाफ पूर्व में भी कई गंभीर अपराधिक मामले दर्ज हैं. प्राथमिक पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पेपर लीक करना कबूल किया है. फिलहाल उनसे रिमांड के जरिए पूछताछ शुरू की जाएगी. पुलिस ने उम्मीद जताई है कि पूछताछ के बाद पकड़े गए दोनों आरोपियों से कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

बता दें कि 7 फरवरी 2023 को NHM MP की 2284 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा को पेपर लीक होने की वजह से रद्द करना पड़ा था. स्‍टाफ नर्स 2284 पदों पर भर्ती के लिए 45,000 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. मुखबिर के इनपुट पर पुलिस ने ग्वालियर के टेकनपुर स्थित होटल से गिरोह का पर्दाफाश किया था. पेपर लीक की खबर सही पाए जाने के चलते पूरा पेपर रद्द कर दिया गया.

Related posts

छिंदवाड़ा: तेंदुए ने 20 बकरियों को बनाया शिकार, ग्रामीणों में दहशत

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा ब्रेकिंग: थाने में रखी 60 बोतल शराब की पार्टी कर गए चूहे, एक चूहा गिरफ्तार बाकी फरार

MPCG NEWS

चोरी की मोटर सायकल सहित 1 गिरफ्तार, थाना जयनगर पुलिस की कार्यवाही।

MPCG NEWS

Leave a Comment