window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बड़ी खबरः सेंट्रल जेल में आतंकी बैठे भूख हड़ताल पर, जेल प्रबंधन ने किया इनकार - MPCG News

बड़ी खबरः सेंट्रल जेल में आतंकी बैठे भूख हड़ताल पर, जेल प्रबंधन ने किया इनकार

अवैधानिक मांगों को लेकर चार आतंकि की भूख हड़ताल को जेल प्रबंधन ने किया इंकार

भोपाल। राजधानी के भोपाल सेंट्रल जेल में आतंकी भूख हड़ताल पर बैठे हुए है। अवैधानिक मांगों को लेकर सिमी के आतंकियों की भूख हड़ताल से जेल प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है। न्यूज पेपर, लाइब्रेरी सामूहिक नमाज और घड़ी की मांग पूरी करने को लेकर अड़े हड़ताल कर रहे है।

क्या है पूरा मामला

हाई सिक्योरिटी के अंदर जेल में बंद आतंकी अबू फैसल, कमरुद्दीन, शिवली, कामरान अपनी अवैधानिक मांगों को लेकर 14 सितंबर से हड़ताल शुरू कर दी थी। 2 दिन बाद यानी 16 सितंबर को जेल प्रबंधन को भूख हड़ताल की जानकारी मिली। जिसके बाद कैदियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक कमरुद्दीन पुत्र चांद मोहम्मद नागौरी मोहल्ला उज्जैन को साल 2017 में आजीवन सजा सुनाई गई थी। तो शिवली पुत्र करीम केरल निवासी को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। दोनों एक ही संगठन से जुड़े हुए थे। खास बात है कि आंतकियों को मांगों के लिए भड़काने के पीछे अबू फैजल और कामरान का हाथ है।

इन दोनों ने पहले भूख हड़ताल शुरू की थी। फिर आतंकवादी और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते भोपाल की उच्च सुरक्षा इकाई में इन्हें रखा गया है। आतंकी न्यूज पेपर, लाइब्रेरी, सामूहिक नमाज और घड़ी की मांग पूरी करने पर अड़े है। वहीं सुरक्षा का हवाला देते हुए जेल प्रबंधन ने इसे इंकार किया है।

Related posts

सारणी: छात्रों की पढ़ाई रोकने में लगे शिक्षा विभाग के चुनिंदा अधिकारी

MPCG NEWS

MP Board Exam: विषय के हिसाब से तैयार हो रही उत्तर पुस्तिका, आदेश जारी

MPCG NEWS

मानवता शर्मशार: भाजपा विधायक पूर्व प्रतिनिधि एक आदिवासी युवक पर पेशाब करते VIDEO वायरल

MPCG NEWS

Leave a Comment