window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); *पर्यटन स्‍थल पचमढ़ी में नागद्वारी मेला 01 अगस्त से 10 अगस्त तक होगा आयोजित* - MPCG News

*पर्यटन स्‍थल पचमढ़ी में नागद्वारी मेला 01 अगस्त से 10 अगस्त तक होगा आयोजित*

पचमढ़ी

नर्मदा पुरम संभागायुक्‍त एवं कलेक्टर ने मेला तैयारियों का पैदल ट्रेक कर किया निरीक्षण

मेला स्थल के सभी पॉइंट्स पर रहेगी चाकचौबंद व्यवस्था.

नर्मदा पुरम जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पचमढ़ी में इस वर्ष नागद्वारी मेला 1अगस्‍त से 10 अगस्त तक आयोजित होगा। शुक्रवार 26 जुलाई को नर्मदापुरम संभागायुक्‍त श्री कृष्‍ण गोपाल तिवारी एवं कलेक्टर सोनिया मीना ने पचमढ़ी पहुँचकर पैदल ट्रेक कर मेला स्थल के सभी पाइंटो का भ्रमण कर बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान सीसीएफ श्री शुक्‍ला, फील्ड डायरेक्टर एसटीआर श्री एल कृष्णमूर्ति, जिला पंचायत सीईओ सौजान सिंह रावत, एसडीएम पिपरिया संतोष कुमार तिवारी, सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

संभागायुक्‍त श्री तिवारी ने अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करे कि मेले में आने वाले श्र्द्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने सभी पॉइंट्स पर अधिकारियों को चाकचौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिऐ। श्री तिवारी ने कहा कि मेला अवधि में निर्धारित पॉइंट्स पर चिकित्सा की भी बेहतर व्यवस्थाएं की जाए। मेडिकल टीम मेला अवधि के दौरान तैनात रहे। श्री तिवारी ने निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सक्रिय रहकर मेला अवधि में अपने दायित्वों को निभाए। श्रृद्धालुओ को आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो यह सुनिश्चित करे। यातायात व्यवस्था सुचारू रहे।

कलेक्‍टर सुश्री सोनिया मीना ने मेला अवधि के दौरान पचमढ़ी में साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित हो की प्लास्टिक का उपयोग न हो। अवैध शराब के विक्रय के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए।

खान-पान की दुकानो द्वारा निर्मित खाद्य सामग्री का प्रतिदिन नमूना लिया जाए। मिलावटी खाद्य पदार्थो के विक्रेताओं के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए। मेला अवधि के दौरान शुद्ध पेयजल श्रृद्धालुओ को सुचारू रूप से उपलब्ध हो इसके लिए उन्होने लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्‍टर सुश्री सोनिया मीना ने होमगार्ड एवं पुलिस अमले को निर्देशित किया कि वे सभी निर्धारित पाइंटो पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे और श्रृद्धालुओ को पूर्ण सहयोग प्रदान करे।

इस दौरान संभागायुक्‍त श्री तिवारी एवं कलेक्टर सोनिया मीना ने नागद्वारी मेला में बनाए गए पाइंट जलगली से कालाधार, जोड़नाल, हनुमानगिरी, चित्रशाला, चिंतामणी गुफा, स्वर्गद्वार, पश्चिमी द्वार, नागद्वारी एवं काजली आदि पाइंटो का स्थल निरीक्षण किया एवं की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संभागायुक्‍त एवं कलेक्‍टर ने सभी पॉइंट्स पर की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करे कि नागद्वारी मेले की व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहे।

संभगायुक्‍त श्री तिवारी एवं कलेक्‍टर ने धूपगढ के रास्‍ते का निरीक्षण किया। और गत दिवस लैण्‍ड स्‍कैपिंक के दौरान रास्‍तों पर जमा हुए पत्थरों को हटाने की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश दिए ओैर कहा कि नागद्वारी मेला से पूर्व रास्‍ता सुगम हो जाए।

Related posts

VIDEO: गर्मी में SDM साहब का पारा हाईवॉल्टेज, युवक और बुजुर्ग महिला को जमकर पीटा, वीडियो वायरल

MPCG NEWS

VIDEO: सीएम बोले, अगर गांव वाले नहीं चाहते कि शराब की दुकान खुले तो दुकान नहीं खुलेगी, देखे वीडियो

MPCG NEWS

रेलवे स्टेशन में जीआरपी पुलिस मुस्तैद यात्रियों के चेहरे पर आई मुस्कान।

MPCG NEWS

Leave a Comment