window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); नगर पार्षद के नाक के नीचे की सड़क हुई दलदल में तब्दील प्रशासन भी नहीं दे रहा ध्यान रहागीरों को हो रही भारी परेशानी - MPCG News

नगर पार्षद के नाक के नीचे की सड़क हुई दलदल में तब्दील प्रशासन भी नहीं दे रहा ध्यान रहागीरों को हो रही भारी परेशानी

जुन्नारदेव

चिखलमउ से बाजार जाने वाले वार्ड नंबर 2 की मुख्य सड़क मार्ग दलदल में तब्दील हो गई है जिसकी वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों, राहगीरों, दुपहिया वाहन, चौपाइयां वाहन आदि को बहुत ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। डॉक्टर चतुर्वेदी के घर एवं वार्ड पार्षद के घर के बीच मुख्य सड़क मार्ग पर गड्ढा होने की वजह से पानी एकत्रित हो जाता है जिसकी वजह से आए दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। हाल ही में जन्माष्टमी का पर्व होने की वजह से नगर पालिका ने उस गड्ढे में मिट्टी की भरवाई करा दी, जिसकी वजह से सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। मुख्य सड़क मार्ग के दोनों और नाली होनी चाहिए थी लेकिन केवल एक ओर ही नाली बनी हुई है दूसरी ओर से नाली नहीं बनी है सड़क पर दूसरी तरफ नाली का ना होना भी पानी इकट्ठा होने का कारण हो सकता है।

वार्ड नंबर दो के पार्षद के नाक के नीचे की ही सड़क के हालात बहुत ज्यादा खराब और दयनीय है जबकि वार्ड पार्षद के परिवार के लोगों का आना-जाना भी इसी मार्ग से है बावजूद इसके न तो नगर पालिका इस ओर ध्यान दे रही है ना ही वार्ड पार्षद। वार्ड पार्षद का इस तरह का रवैया यह दर्शाता है की वार्ड के प्रति उनकी सक्रियता कितनी प्रबल है जो अपने ही घर के नजदीक बन गए दलदल की समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे। वार्ड पार्षद की उदासीनता की वजह से सड़क का दलदल में तब्दील हो जाना अपने आप में गंभीर विषय है। सबका साथ सबका विकास के साथ चलकर नगर, समाज, राज्य, देश को आगे बढ़ाने का संकल्प लेने वाले अपने ही घर के नजदीक सड़क की हालत नहीं बदल पा रहे है। नागरिकों में इस हालत को लेकर काफी चिंता है। ग्राम चिखलमऊ, जुन्नारदेव और तामिया जाने वाले मार्ग के जितने भी ग्राम वासी है सभी जुन्नारदेव बाजार पहुंचने के लिए इसी मार्ग का उपयोग करते हैं यहां तक की सुबह 5:00 बजे से लेकर दूध बेचने वाले, दही बेचने वाले, मही बेचने वाले, सब्जियां बेचने वाले, अन्य सभी प्रकार के छोटे-मोटे व्यापार करने वाले लोग इसी रास्ते का मुख्य रूप से उपयोग करते हैं जो सड़क हाल ही में दलदल बन गया है। आने वाले एक दो महीना में विधानसभा चुनाव होने हैं अब देखना यह होगा की कितनी जल्दी दलदल में तब्दील हुई सड़क की समस्या का समाधान कराया जाएगा और राहगीरों को हो रही समस्या से मुक्त कराया जाएगा।

Related posts

निजी स्वार्थ एवं अपने पार्टी कार्यकर्ता को लाभ दिलाने के लिए पंचायत ने बना दी दो घरों के लिए 100 मी नाली।

MPCG NEWS

ग्राम के ही अतिक्रमणकारि दबंग द्वारा ग्राम वासियों को किया जा रहा परेशान, जान से मारने की दी जा रही धमकी।

MPCG NEWS

भाजपा चलाएगी सदस्यता अभियान। भाजपा नगर मंडल की सदस्यता अभियान कार्यशाला हुई सम्पन्न

MPCG NEWS

Leave a Comment