window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); धनबाद नगर निगम चलाएगा ‘गाय का घर किसान का घर’ अभियान - MPCG News

धनबाद नगर निगम चलाएगा ‘गाय का घर किसान का घर’ अभियान

*धनबाद नगर निगम चलाएगा ‘गाय का घर किसान का घर’ अभियान*

 

प्रेस वार्ता में एकल अभियान श्री हरि गो ग्राम योजना के पदाधिकारी

 

आवारा घूम रहे गोवंश को ले जाएंगे गोशाला, कोई दावा नहीं तो भेज देंगे किसान के घर

 

 

धनबाद : नगर निगम क्षेत्र में आवारा घूम रहे गोवंश को पकड़ कर गोशाला ले जाने के अभियान की शुरुआत अगले सप्ताह से होगी. इन पशुओं के मालिक यदि 15 दिनों के भीतर सही पहचान बता कर दावा प्रस्तुत नहीं करेंगे तो उन्हें सुदूर गांव के किसानों को सौप दिया जाएगा. इस अभियान की शुरुआत एकल श्रीहरि गोग्राम योजना द्वारा की जा रही है.

 

 

यह जानकारी शनिवार 30 सितंबर को प्रेस वार्ता में दी गई, जिसमें एकल अभियान श्रीहरि गो ग्राम योजना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष केदार नाथ मित्तल ने सर्वप्रथम नगर निगम का आभार व्यक्त किया. उन्होंने धनबाद की सड़कों पर से कूड़ा कचरा व प्लास्टिक खा रहे गोवंश गौवंश को सुरक्षित करने की पहल को सराहनीय बताया.

 

नगर निगम की इस पहल के तहत सभी आवारा गोवंश को पकड़ कर उन्हें सुरक्षित गोशाला में पहुंचाने का दायित्व एकल अभियान श्रीहरि गो ग्राम योजना को सौंपा गया है. इस योजना के तहत आवारा गोवंशों को आज से 1 सप्ताह की अवधि के उपरांत जब्त किया जाएगा और गोशाला पहुंचाया जाएगा. गोवंशों के कान में टैगिंग भी की जाएगी.

 

गो पालकों पर लगेगा जुर्माना

गोवंश को जब्त करने के 15 दिनों तक अगर गो पालक उचित निशान बताने में सक्षम हुए तो उनको नगर निगम की तरफ़ से फ़ाइन कर एफिडेविट बनवा कर वापस किया जा सकता है. किंतु 15 दिन तक यह साबित नहीं कर पाए तो गाय को गोशाला से दूर सुदूर गांव के किसान को सौंप दिया जाएगा. मौक़े पर एकल श्रीहरि गो ग्राम योजना के प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष तुषार कश्यप, कोषाध्यक्ष रोहित बजाज, एकल फ्यूचर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आयुष तिवारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

रिपोटर मिलन पाठक

Related posts

Transfer: भोपाल समेत 7 जिलों के बदले गए कलेक्टर, देखिए पूरी लिस्ट

MPCG NEWS

अग्निवीर भर्ती की दौड़ में बेहोश हुए दो सगे भाइयों की एक समान मौत, सदमे में पूरा परिवार

MPCG NEWS

MP Police Constable Recruitment: 7 हजार से अधिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

MPCG NEWS

Leave a Comment