window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); टीएल बैठक में कलेक्टर दुबे ने सीएम हेल्पलाईन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश - MPCG News

टीएल बैठक में कलेक्टर दुबे ने सीएम हेल्पलाईन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन 08 जुलाई 2024
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा समय सीमा वाले शासकीय पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन की विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। कलेक्टर दुबे ने विभागवार सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों तथा उनके निराकरण की समीक्षा के दौरान डी और सी ग्रेड में शामिल विभागों के अधिकारियों को आागमी सात दिवस में लंबित शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर दुबे ने कहा कि सीएम हेल्पलाईन में शिकायत प्राप्त होते ही निराकरण की कार्यवाही की जाए। कोई भी शिकायत अधिक समय तक लंबित ना रहे। उन्होंने जिले में चलाए जा रहे पौधरोपण अभियान की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि वायुदूत एप पर पंजीयन कर पौधरोपण की फोटो भी अपलोड किया जाना है। नागरिकों को विभिन्न माध्यमों से इसकी जानकारी दी जाए तथा उन्हें पौधरोपण हेतु प्रेरित भी किया जाए। रोपित किए जा रहे पौधों की देखभाल और सुरक्षा भी जरूरी है जिससे वह वृक्ष का आकार ले सकें। उन्होंने जिले में खरीफ फसलों की बोनी की स्थिति तथा खाद की आपूर्ति तथा वितरण की भी जानकारी ली। बैठक में पीएचई पीडब्ल्यूडी स्वास्थ्य शिक्षा महिला बाल विकास सहित अन्य विभागों की भी समीक्षा की गई। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया डिप्टी कलेक्टर श्री मनीष शर्मा सहित जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

नगर पालिका परिषद ने फिर चलाया आवारा पशुओ का धरपकड़ अभियान

MPCG NEWS

सांसद महंत के हाथों छत्तीसगढ़ महतारी की भव्य प्रतिमा का हुआ अनावरण

MPCG NEWS

रायसेन जिला अस्पताल के हालात बद से बत्तर होते जा रहे है।

MPCG NEWS

Leave a Comment