window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); गंज बाजार में सजा राखी बाजार:राखी की त्योहारी खरीदारी से गुलजार बाजार बढ़ी ग्राहकी - MPCG News

गंज बाजार में सजा राखी बाजार:राखी की त्योहारी खरीदारी से गुलजार बाजार बढ़ी ग्राहकी

गंज बाजार में सजा राखी बाजार:राखी की त्योहारी खरीदारी से गुलजार बाजार बढ़ी ग्राहकी
*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन।शहर के गंजबाजार में रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में राखी बाजार गुलज़ार है।हर रैंज की राखियां बाजार में उपलब्ध हैं।
दुकानदार श्याम अग्रवाल लखन चक्र वर्ती चैतू पंथी भगवान दास पटवा मदन चक्रवर्ती रूपेश चक्रवर्ती ने बताया कि चावलवाली राखी 10 से 20 रुपए तक स्टोन वाली राखी 10 से लेकर 100 रुपए तक कार्टून राखी पांच रुपए से लेकर 30 रुपए तक में मिल रही है। इसी तरह स्पीनर लाइट राखी 30 रुपए से लेकर 70 रुपए तक मौली चंदन राखी पांच रुपए से लेकर 20 रुपए तक थाली रक्षा रोल राखी 30 रुपये से लेकर 100 रुपए तक लुंबा पेपर राखी 10 रुपए से लेकर 50 रुपए तक फोम राखी दो रुपए से लेकर पांच रुपए तक रुद्राक्ष राखी पांच रुपए से लेकर 25 रुपए पीस के दाम पर बाजार में मौजूद है।
बच्चों की राखी के ज्यादा विकल्प : गंजबाजर में बच्चों की राखी के ज्यादा विकल्प मौजूद हैं। बच्चों के लिए डिजाइनर राखी के साथ ही टेडी वियर डोरीमोन छोटा भीम वाली राखियां बाजार में आईं हैं। राखी विक्रेता पवन कुमार वैष्णव ने बताया कि बच्चों के लिए 25 से 100 रुपए में काटूर्न राखियां मिल जाती हैं।
चांदी की राखियां भी : मुख्य बाजार बाजार में सोने-चांदी के गहने बनाने वाले ज्वैलर चंद्रमोहन गोयल गोविंद सोनी विकास पवैया ने बताया कि चांदी की राखियां लंबे समय तक सुरक्षित रखी जा सकती हैं,ब्रेसलेट के डिजाइन की राखी होने के कारण इसे हमेशा पहना जा सकता है, इसलिए इनकी डिमांड रहती है।
महज एक दिन बाद 19 अगस्त सोमवार को भाई-बहन का पर्व रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में शहर सहित ग्रामीण अंचल के बाजार में रौनक बढ़ गई है। वहीं राखियों की दुकानों के अलावा ज्वैलरी चड़ी कपड़े मेंहदी कोन चूड़ी साड़ियां आदि की दुकानों पर भी ग्राहकी बढ़ गई है।
भाई-बहन के स्नेह का पर्व रक्षाबंधन 19 अगस्त सोमवार को है। जिसके चलते बाजार गुलजार हो गया है। इस त्योहार में अब महज एक दिन का समय शेष है, ऐसे में शनिवार को बाजार में खासी गहमा गहमी देखी गई। वहीं राखियों की दुकानों के अलावा ज्वैलरी चड़ी कपड़े आदि की शॉप पर खरीदी की भीड़ उमड़ रही है।

Related posts

विस्थापित वनग्राम काँकड़ी में आरोग्य हेल्थ एसोसिएशन भोपाल द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परामर्श परीक्षण शिविर लगाया गया।

MPCG NEWS

*कलेक्टर श्री प्रसाद ने कांटी में सीवर लाइन निर्माण हेतु साढ़े सात लाख की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की*

MPCG NEWS

हिंदुस्तान स्काउट गाइड का कैंप सुचारू रूप से जबलपुर में संचालित हुआ

MPCG NEWS

Leave a Comment