window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); कलेक्टर ने स्वच्छ कोरिया *बनाने का किया आव्हान - MPCG News

कलेक्टर ने स्वच्छ कोरिया *बनाने का किया आव्हान

प्राइम संदेश कोरिया छत्तीसगढ़

संभाग हेड अजीमुद्दीन अंसारी हेडलाइन

 

कलेक्टर ने स्वच्छ कोरिया *बनाने का किया आव्हान*

 

*स्वच्छ भारत अभियान के तहत बड़ी संख्या में महिलाओं ने निभाया फर्ज*

 

कोरिया 1 अक्टूबर 2023। स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग, नगरीय निकाय, ग्राम पंचायत में जनभागीदारी के माध्यम तालाब, सड़क, गली-मोहल्ले से कचरे साफ करने के लिए हर वर्ग के लोगों ने अपना फर्ज अदा करते हुए कचरे साफ किए।

 

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जिस तरह घर की साफ-सुथरा रखते हैं, उसी तरह अपने आसपास, कार्यालय को भी रखें ताकि सबकी भागीदारी से हम स्वच्छ कोरिया बना सके।

 

खरवत ग्राम पंचायत के आश्रित महवापारा गांव के बाई सागर बांध में जाकर कलेक्टर विनय कुमार लंगेह, जिला पंचायत के सीईओ आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर नीलम टोप्पो, जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर के सीईओ मनोज कुमार जगत सहित गाँव के सरपंच, वरिष्ठ जनप्रतिधि, महिलाएं, बुजुर्ग, अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति में तालाब पचरी को साफ किया, तालाब के आसपास उगे खरपतवार को भी साफ किया गया।

 

स्वच्छ भारत अभियान के सभी लोगों को स्वच्छ कोरिया, स्वच्छ भारत की शपथ भी दिलाई गई।

कलेक्टर ने कहा कि एक दिन स्वच्छ रखने का कार्य नहीं है बल्कि जीवन पर्यंत तक साफ-सफाई पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। जिस तरह घर, सब्जी, कपड़ा, जूता, वाहन को साफ-सुथरा रख कर उपयोग करते हैं उसी तरह अपने आस-पास, परिसर को स्वच्छ रखें।

 

जिला पंचायत के सीईओ ने कहा कि स्वच्छ तन-स्वच्छ मन-स्वच्छ परिसर की अवधारणा पर चलना होगा, तभी हम स्वस्थ रह पाएंगे।

 

जनसंपर्क अधिकारी श्री एल.डी. मानिकपुरी ने कहा कि राह चलते पान-गुटखा खाकर थूकने की प्रवृत्ति को बंद करने की अपील की। आमजनों व कर्मियों से आग्रह करते कहा कि कार्यालयों व अपने आसपास को साफ-सुथरे रख्रने की जिम्मेदारी प्रशासन के साथ हम सबकी भी है।

 

जिले के तहसील कार्यालयों, नगर पालिक बैकुण्ठपुर, आयुर्वेदिक विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी एक घण्टे स्वच्छता अभियान के तहत अपने परिसरों को साफ किया। इस महाअभियान में महिलाओं की भागीदारी सराहनीय रहा।

 

इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण, युवाओं, स्वच्छ भारत अभियान से जुड़े स्वच्छता कर्मियों के कार्यो को कलेक्टर ने सराहा और उन्हें अच्छे काम करने के लिए प्रोत्सहित भी किया।

Related posts

दोनों विधानसभा के लिए हुआ मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

MPCG NEWS

ज्सने ईद मिलाद उन नबी पैगाम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के शुभ अवसर पर शामिल हुए जन शक्ति दल के सुप्रीमो सुरज महतो

MPCG NEWS

फसल सिंचाई हेतु लगे टूल्लू पम्प चोरी मामले में थाना जयनगर पुलिस ने 2 आरोपी को किया गिरफ्तार।

MPCG NEWS

Leave a Comment